मेक्सिको सीमा पर अमेरिका भेजेगा 5200 सैनिक, इस तरह करेंगे निगरानी

डीएन ब्यूरो

अमेरिका का रक्षा विभाग शरणार्थियों के जत्थे के मेक्सिको सीमा पर पहुंचने से पहले वहां 5200 सैनिकों को भेजेगा। अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी है। अमेरिकी सैनिकों की सीमा पर तैनाती से कई चीजों में सुधार होगा। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पूरा मामला

मेकिस्को सीमा पर तैनात होंगे अमेरिकी सैनिक (प्रतीकात्मक)
मेकिस्को सीमा पर तैनात होंगे अमेरिकी सैनिक (प्रतीकात्मक)

वाशिंगटन: अमेरिका का रक्षा विभाग शरणार्थियों के जत्थे के मेक्सिको सीमा पर पहुंचने से पहले वहां 5200 सैनिकों को भेजेगा। अमेरिकी अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें:काबुल: चुनाव आयोग कार्यालय के पास विस्फोट, 2 की मौत, 7 घायल

जनरल जे. ओ. शौगनेसी ने सोमवार को मीडिया को कहा, “सामान्यत: यूनिट को हथियार बांटे जाते हैं लेकिन यहां सैनिकों की तैनाती हथियारों के साथ ही हो रही है।” इस मिशन को ‘ऑपरेशन भरोसेमंद देशभक्त’ का नाम दिया गया है और इसका नेतृत्व सेना के लेफ्टिनेंट जेफरी एस. बुकानन कर रहे हैं जिन्होंने वर्ष 2017 में प्यूर्टो रिको में भयंकर तूफान मारिया आने के बाद अभियान का नेतृत्व किया था। 

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

 

मेक्सिको सीमा पर सैनिकों की तैनाती मंगलवार से आरंभ हो जाएगी। इसके अलावा अमेरिकी वायुसेना भी सीमा पर गश्त करने वाले 400 एजेंट को हवाई मार्ग से लाने-ले जाने के लिए तैयार है। इससे पहले मेक्सिको सीमा पर 800 सैनिक भेज जाने की जानकारी सामने आ रही थी जो सीमा पर तैनात राजस्व अधिकारियों की संख्या की एक तिहाई संख्या थी।

यह भी पढ़ें: जज के पास 2200 कारें.. कौन कहता है कि आर्थिक तंगी से जूझ रहा है Pakistan

सेना ने इसी वर्ष यहां 2000 राष्ट्रीय रक्षक जवानों को भी भेजा था।इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, “शरणार्थियों के जत्थे में अपराधी गिरोह के सदस्य और बहुत बुरे लोग शामिल हैं। यह हमारे देश पर हमला है और हमारी सेना आपका इंतजार कर रही है।” (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …