वाराणसी: पद्मश्री सम्मान लौटाने की धमकी, ओलंपिक खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद की पत्नी से मिले खेल निदेशक

डीएन संवाददाता

पद्मश्री सम्मान लौटाने की धमकी देने के बाद ओलंपिक खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद की पत्नी परवीन से शुक्रवार को खेल निदेशक ने मुलाकात की और उनकी मांगों पर सकारात्मक आश्वासन दिया। इस मुलाकात के बाद भी परवीन नहीं मानी हैं। पूरी खबर..

मोहम्मद शाहिद की पत्नी परवीन
मोहम्मद शाहिद की पत्नी परवीन

वाराणसी:ओलंपिक खिलाड़ी मोहम्मद शाहिद की पत्नी परवीन द्वारा पद्मश्री सम्मान वापस करने की धमकी के बाद प्रशासन भी सकते में आ गया था। इसी मामले के मद्देनजर शुक्रवार को खेल निदेशक डॉक्टर आरपी सिंह ने मकबूल आलम रोड स्थित मोहब्बत शाहिद की पत्नी परवीन से उनके घर पहुंचकर मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद आरपी सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार शाहिद के नाम पर अखिल भारतीय स्तर की हॉकी प्रतियोगिता बनारस में आयोजित कराएगा।

 

 

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि सरकार बनारस में मोहम्मद शाहिद के नाम पर स्टेडियम का निर्माण भी कराने की सोच रही है, जिस पर जल्द निर्णय लिया जायेगा। खेल निदेशक सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार खेल एवं खिलाड़ियों के प्रति तत्पर है और कोई भी खेलों में शाहिद के योगदान को नहीं भुला सकता।

 

 

खेल निदेशक ने कहा कि मुख्यमंत्री एवं खेल मंत्री ने बनारस में शाहिद के नाम पर स्टेडियम के विकास के लिए तीन करोड़ उन्तालीस लाख रुपये दिए है, जिससे चारों तरफ एयर कंडीशन रूम बनाए जाएंगे। आने वाले दिनों में उसमें इंटरनेशनल हॉकी खेल होगा।

शाहिद की पत्नी परवीन ने बताया कि हमारी जो मांगें थी, उसमें से एक मांग खेल निदेशक द्वारा मान ली गयी है। हर साल उनके नाम पर टूर्नामेंट कराया जाएगा। परवीन ने बताया कि अभी मैं पूरी तरह संतुष्ट नहीं हूं। एक ही मांग पूरी हुई है। अगर अन्य मांगें पूरी नहीं होती है वह प्रधानमंत्री से मिलकर सम्मान वापस कर सकती है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार