वाराणसी: विधानसभा अध्यक्ष ने दी मीडिया को सलाह, सच दिखाएं लेकिन रखें जरूरी ध्यान

डीएन संवाददाता

बीएचयू में मीडिया की भूमिका को लेक आयोजित संगोष्ठी में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि मीडिया का काम सच दिखाना है, पर मीडिया को राष्ट्र के मायनों में सत्य के साथ कई बातों का ध्यान भी रखना जरूरी है। पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

वाराणसी: बीएचयू के केएन उड्डपा सभागर में नारद दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मीडिया की भूमिका संगोष्ठी में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि मीडिया का काम सच दिखाना है, पर मीडिया को राष्ट्र के मायनों में सत्य के साथ कई बातों का ध्यान भी रखना जरूरी है। इसके लिये उन्होंने मुंबई ताज होटल पर आतंकवादी हमलों के दौरान मीडिया रिपोर्टिंग का उदाहरण देते हुए कहा कि वह सब कुछ सच था, पर गलत था। 

दीक्षित ने कहा कि मुंबई में जो घटना घटित हुई उसका फायदा जनता को कम, आंतकियों को ज्यादा मिला। इस तरह से रिपोर्टिंग करने से बचना चाहिए।

अपराधी छवि के विधायकों को लेकर उन्होंने कहा कि जो गड़बड़ी करेगा कानून उसको सजा जरूर देगा, अगर जरूरत पड़ी कानून बनाने की तो कानून बनाकर उसे सजा दिया जाएगा | जबकि जिसके ऊपर ट्रायल चल रहा है, उस पर कोर्ट सजा तय करेगी क्योंकि वह प्रतिनिधि चुनकर आया है। 

वहीं वर्ड हेल्थ ऑर्गनिजेशन द्वारा रिपोर्ट में बनारस सबसे प्रदूषित शहर में शामिल होने पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इसमें जरूर सुधार होगा, ये मोदी जी का शहर है |








संबंधित समाचार