वाराणसी: बीएचयू में अत्याधुनिक अस्पताल के निर्माण के लिये एमओयू हस्ताक्षरित, 21 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

डीएन संवाददाता

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल हॉस्पिटल को एम्स के तर्ज पर विकसित करने के लिये एमओयू हस्ताक्षरित कर दिया गया। इस अत्याधुनिक अस्पताल के निर्माण से भारी संख्या में लोगों को फायदा मिलेगा। पूरी खबर..

एमओयू साइन करन के मौके पर मंच पर मौजूद सरकार के विभिन्न मंत्री
एमओयू साइन करन के मौके पर मंच पर मौजूद सरकार के विभिन्न मंत्री

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल हॉस्पिटल को एम्स के तर्ज पर विकसित करने के लिए बीएचयू के कर उड़प्पा सभागार में मानव विकास मंत्रालय एवं स्वास्थ्य विभाग कर बीच एमओयू का हस्ताक्षरित किया गया। अत्याधुनिक अस्पताल के निर्माण के बाद बीएचयू में नेपाल समेत राज्य भर से आने वाले प्रतिवर्ष 21 करोड़ की जनता और मरीजों को इसका फायदा होगा।

 

 

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावेड़कर ने कहा की एम्स बनाने का सपना जो इक्कीस करोड़ लोगों ने देखा था, वह आज इस एमओयू हस्ताक्षर से पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि बीएचयू में सुपर स्पेशिलिटी सेंटर का काम जल्द पूरा होगा। 

 

 

एचआरडी मिनिस्टर शनिवार शाम को आयोजित इस कार्यक्रम में कहा कि एम्स जैसा अस्पताल बनाने के लिए जो हस्ताक्षर हुआ है, उसे पूरा करने में जितने पैसे की जरूरत है, सरकार द्वारा वह राशि दी जायेगी, इसके लिये किसी प्रकार की पैसे की कमी नहीं होने दी जाएगी। एचआरडी मिनिस्टर ने कहा कि काशी में चार साल में बहुत काम हुआ है, पर सबसे बड़ा काम आज जो एमयू साइन हुआ है वो है। 

 

 

हेल्थ मिनिस्टर जयप्रकाश नड्डा ने कहा कि शिक्षा और सामाजिक क्षेत्र में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के साथ अब एक और नया नाम जुड़ गया है। उन्होंने कहा कि सही स्थितियां तब आती है जब जनता को सही नेतृत्व करने वाला नेता मिलता। हेल्थ मिनिस्टर ने बताया कि एम्स की तर्ज पर विकास के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर पर जो भी खर्ज आएगा उसे भारत सरकार का स्वस्थ्य विभाग देगा।

संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा की बीएचयू अब 1600 बेड से बढ़कर 2465 हो जाएगा, जिससे कई तरह की दिक्कतों से निजात मिलेगी। 

 

 

इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्वनी चौबे, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, उत्तर प्रदेश के टेक्निकल और मेडिकल मंत्री आशुतोष टंडन, विश्वविद्यालय के कुलपति राकेश भटनागर और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने भी शामिल होकर एमओयू पर हस्ताक्षर किये।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार