विश्व जल दिवस पर जागरूकता के लिये वाराणसी में बनायी गयी भव्य मानव श्रृंखला

डीएन ब्यूरो

विश्व जल दिवस के अवसर पर संकट मोचन फाउंडेशन की तरफ से आज वाराणसी में भव्य मानव श्रृंखला बना कर लोगों को जल संरक्षण के लिए जागरूक किया गया। पूरी खबर..


वाराणसी: विश्व जल दिवस के अवसर पर संकट मोचन फाउंडेशन की तरफ से आज वाराणसी में एक भव्य मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को जागरूक किया गया। इस मौके पर उपसिथित लोगों ने जल बचाने का भी संकल्प लिया गया।

संकटमोचन फाउंडेशन के अध्यक्ष व संकट मोचन मंदिर के महंत विश्वम्भर नाथ मिश्र ने कहा कि मल-जल का डिस्पोजल गंगा में न हो, ये हम निश्चय कर लें तो गंगा अभी भी सात्विक भाव से बहेगी। मिश्र ने आगे कहा कि हम लोगों का गंगा से भावनात्मक लगाव रहता है। उन्होंने कहा कि जल ही जीवन है, अगर हम एक बूंद जल बना नहीं सकते तो बर्बाद क्यों करते है |

फाउंडेशन की तरफ अस्सीघाट से तुलसीघाट तक मानव श्रृंखला बना कर लोगों को जल संरक्षण के लिए जागरूक किया गया। कार्यक्रम में काशी विद्यापीठ कुलपति पृथ्वीश नाग ने अपने संबोधन में कहा की गंगा को साफ किया जा सकता है, इसके लिये हमें अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिये। उन्होंने लोगों को पानी बचाने और गंगा को स3फ रखने के टिप्स भी दिये। कार्यक्रम में काफी लोगों ने जल बचाने का संकल्प लिया। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …