10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका..इस विभाग में निकली है भर्ती, ऐसे करे आवेदन

डीएन ब्यूरो

नौकरी खोज रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस विशेष रिपोर्ट में पढ़ें पदों की संख्‍या, आवेदन की आखिरी तारीख और अन्‍य जानकारी..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: उत्‍तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के अन्‍तर्गत समूह ग के खाली पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। पदों को सीधी भर्ती के माध्‍यम से ऑनलाइन लिख‍ित परीक्षा (कम्‍पयूटर बेस्‍ड टेस्टिंग-सीबीटी) के माध्‍यम से भरा जाएगा।

इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। पदों की संख्‍या 4102 हैं जिसमें से 2052 पद अनारक्षित, 1107 ओबीसी नॉन क्रीमीलेयर, अनुसूचित जाति के लिए 861 और अनुसूचित जनजाति के लिए 82 पद हैं। हालांकि पदों की संख्‍या घटाई बढ़ाई जा सकती है। 

इन पदों की अधिसूचना जारी हो चुकी है लेकिन योग्‍य और इच्छुक उम्मीदवार 1 अप्रैल 2019 से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगी। आवेदन 30 अप्रैल 2019 तक या इससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की आयु 1 जनवरी 2019 को 18 से 40 वर्ष के बीच होना चाहिए। 

आवेदन की विज्ञापन संख्‍या  02/VSA/2019/ Technician (Line) है। इसके माध्‍यम से वेबसाइट पर जारी की गई अधिसूचनाओं में इस अधिसूचना को आसानी से खोजा जा सकता है। परीक्षा की संभावित तारीख मई के दूसरे सप्ताह में पड़ सकती है। आवेदक को विज्ञान और गणित में 10वीं या समकक्ष उत्‍तीर्ण होना चाहिए। साथ ही आवेदक के पास वायरमैन/इलेक्ट्रेशियन/लाइनमैन/इलेक्ट्रिकल में से किसी एक में एनसीवीटी या एससीवीटी में प्रमाणमत्र होना चाहिए। इसके अलावा आवेदक को कंप्‍यूटर का ज्ञान होना चाहिए। 

महत्‍वपूर्ण जानकारियां

अधिसूचना संख्या : 02/VSA/2019/Technician(Line)

आवेदन शुरू होने की तारीख : 1 अप्रैल 2019

आवेदन खत्‍म होने की तारीख : 30 अप्रैल 2019

ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की तारीख : 2 अप्रैल से 1 मई 2019
  
कुल पद : 4102 तकनीकी (लाइन)

कौन कर सकता है आवेदन 

उम्मीदवार को विज्ञान और गणित के साथ 10वीं पास या समकक्ष। उम्मीदवार के पास नीचे दिए क्षेत्रों में से किसी एक में एनसीवीटी/एससीवीटी सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही कंप्‍यूटर का ज्ञान भी आवश्‍यक है। 

1. वायरमैन

2. इलेक्ट्रेशियन

3. लाइनमैन

4. इलेक्ट्रिकल

आयु सीमा : 1 जनवरी 2019 को 18 से 40 वर्ष के बीच।

वेतनमान : मैट्रिक्स स्‍तर-4 का 27200-86100 रुपया और अन्य छूट

चयन प्रक्रिया : कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) लिखित परीक्षा के आधार पर किया जायेगा।


अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर जाएं। www.upenergy.in और इस लिंक पर जाकर करें आवेदन www.upenergy.in

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?