Gorakhpur: सीएम योगी का ऐलान- गोरखपुर में बनेगा टेक्सटाइल हब और ट्रेनिंग सेंटर

डीएन ब्यूरो

गोरखपुर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर में टेस्सटाइल हब बनाने के साथ ही स्वरोजगार के लिए बड़े ट्रेनिंग सेंटर भी बनाया जायेगा। डाइनामाइट न्यूज रिपोर्ट

सीएम योगी (फाइल फोटो)
सीएम योगी (फाइल फोटो)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर में टेक्सटाइल सेक्टर का हब स्थापित करने के साथ ही स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए बड़े स्तर ट्रेनिंग सेंटर भी बनाए जाएंगे। ट्रेनिंग सेंटर के जरिये प्रशिक्षण देकर बड़ी संख्या में लोगों को अपना कारोबार स्थापित करने के लिये प्रेरित किया जायेगा, ताकि बड़ी संख्या में रोजगार सृजन किया जा सके। 

मुख्यमंत्री ने यह बात गोरखपुर में रविवार को उनसे मिलने आये चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु प्रसाद अजितसरिया एवं पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल से बातचीत में कही। उद्योग की स्थितियों पर चर्चा करते हुए सीएम ने कहा गोरखपुर में वे सभी संभावनाएं मौजूद है, जिससे यहां टेक्सटाइल सेक्टर का हब स्थापित किया जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि टेक्सटाइल के अलावा यहां बड़े पैमाने पर ट्रेनिंग सेंटर स्थापित करके स्वरोजगार को बढ़ावा दिया जायेगा। 

चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं पूर्व अध्यक्ष समेत यहां के उद्यमियों ने सीएम योगी से टेक्सटाइल उद्योग को बढ़ावा देने की अपील की। जिस पर मुख्यमंत्री ने साफ किया कि गोरखपुर को टेक्सटाइल का हब बनाने की सरकार की योजना पर काम किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने यह भी साफ किया कि एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) के तहत गोरखपुर के रेडीमेड गारमेंट्स को ओडीओइपी में शामिल करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इससे यहां के टेक्सटाइल उद्योग को बढ़ावा मिलेगा और इसके लिये निवेशक भी सामने आयेंगे। 
 








संबंधित समाचार