बलरामपुर: निकाय चुनावों में लापरवाही बरतने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएन संवाददाता

नगर निकाय चुनावों को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए 16 आरओ, 32 एआरओ, 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 16 जोनल मजिस्ट्रेटों को नियुक्त किया गया है। जिलाधिकारी ने निकाय चुनावों के संबंध में कर्मचारियों औऱ अधिकारियों को कई निर्देश दिये।

समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते जिलाधिकारी
समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते जिलाधिकारी

बलरामपुर:  नगर निकाय चुनावों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने सभी कर्मचारियों से चुनाव ड्युटी के दौरान जिम्मेदारी और ईमानदारी से काम करने को कहा। उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने सभी आरओ व एआरओ को चेतावनी देते हुए कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी होगी कि चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक अपने कर्तव्यों का भलीभांति निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि यदि नामांकन के समय कोई प्रस्तावक गलत नाम दर्ज कराता है तो उसका नामांकन निरस्त हो जाएगा। नमूना चिह्न जो भी चुनाव आयोग को भेजे जाएं, वह स्पष्ट, अच्छा एवं गुणवत्तापूर्ण हो। उसमें कोई त्रुटि नहीं होनी चाहिए। 

सभी आरओ व एआरओ को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि नामांकन के लिए रजिस्टर तैयार कर लें और सभी डाटा को कम्प्यूटर में अनिवार्य रूप से फीड करें।  उन्होंने कहा कि नामांकन प्रक्रिया तीन दिन की होगी। निर्दलीय उम्मीदवारों द्वारा जो भी चिह्न दिया जाए, उनका नाम व हस्ताक्षर रजिस्टर पर जरूर दर्ज हो। नामिनेशन फार्म पर प्रत्याशी का जो नाम होगा वही नाम मान्य होगा। बाद में किसी तरह का कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। चुनाव ड्यूटी में आरओ ही सर्वेसर्वा होगा। वहीं सबसे बड़ा अधिकारी है।

उन्होंने सभी को राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दी गई नियमावली पुस्तक को ध्यानपूर्वक अध्यन करने के भी निर्देश दिया। उन्होंने यह भी कहा कि 25 से 27 अक्तूबर के बीच कभी भी चुनाव अधिसूचना जारी हो सकती है। इसलिए समस्त अधिकारी जो भी काम शेष हैं, निपटा लें।

समीक्षा बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी प्रहलाद सिंह ने कहा कि सभी आरओ व एआरओ समस्त कार्यों में दक्षता रखें। नमांकन फार्म को अच्छे तरीके से चेक करेगें। बैठक में पीडी जनार्दन सिंह, एसडीएम उतरौला जेपी सिंह, बलरामपुर सदर एसडीएम भरत लाल सरोज, सहायक निर्वाचन अधिकारी नगर निकाय सहित सभी आरओ, एआरओ व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इस बार अधिकारियों के मुस्तैदी में नगर निकाय चुनाव संपन्न कराया जाएगा। जिसके लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। डीएम राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिए 16 आरओ, 32 एआरओ, 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 16 जोनल मजिस्ट्रेटों को नियुक्त किया गया है। डीएम ने सभी को उनके कर्तव्यों व अधिकारों से अवगत कराया।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार