UP अपर मुख्य सचिव ने पौधारोपण कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश, लोगों से पौधे लगाने की अपील

डीएन ब्यूरो

यूपी के अपर मुख्य सचिव और गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने सूचना विभाग परिसर में वृक्षारोपण कर आम लोगों से भी पौधे लगाने की अपील की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में आज 22 करोड़ पौधे लगाकर के एक विश्व रिकार्ड बनाने की तैयारी है। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..


लखनऊ: यूपी के प्रमुख सचिव सूचना और गृह विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने सूचना विभाग परिसर मैं पौधे लगाकर जनभागीदारी की अपील की। साथ ही बताया कि 22 करोड़ पौधे लगाकर विश्‍व रिकॉर्ड बनाने की बात बताई। 

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित जैतीखेड़ा गांव में पौधा लगाया। उन्‍होंने घोषणा की है कि अगले वर्ष वन महोत्सव में 25 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे। इस दौरान उन्‍होंने वहां खुद पौधारोपण करते हुए पांच ग्रामीण महिलाओं को सहजन के पौधे भी भेंट किए। साथ ही अब मुख्यमंत्री प्रयागराज ने प्रयागराज में भी पौधारोपण किया। 

यह भी पढ़ें: राम मंदिर मामला- सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में नए बदलाव से मुस्लिम पक्षकार नाखुश

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश भर में 22 करोड़ से अधिक पौधे रोपे जाने हैं। जिससे पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाया जा सके। सरकार के इस कदम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक बहुत अच्छा प्रयास है और इसका लाभ प्रदेशभर की जनता को मिलेगा। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार