ओबामा की जलवायु नीतियों को पलटेंगे ट्रंप

डीएन संवाददाता

व्हाइट हाउस प्रवक्ता सीन स्पाइस ने बताया, "राष्ट्रपति ट्रंप कल देश की ऊर्जा सुरक्षा को सशक्त बनाने के लिए कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे। इसके तहत घरेलू ऊर्जा संसाधनों के उपयोग को सीमित करने वाले अनावश्यक नियामक अड़चनों को दूर किया जाएगा।"

फ़ाइल फोटो
फ़ाइल फोटो

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं, जिसका उद्देश्य पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के जलवायु परिवर्तन से जुड़ी नीतियों को बदलना है।

व्हाइट हाउस प्रवक्ता सीन स्पाइस ने सोमवार को बताया, "राष्ट्रपति ट्रंप कल देश की ऊर्जा सुरक्षा को सशक्त बनाने के लिए कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे। इसके तहत घरेलू ऊर्जा संसाधनों के उपयोग को सीमित करने वाले अनावश्यक नियामक अड़चनों को दूर किया जाएगा।"

कार्यकारी आदेश के मुताबिक, "यह आदेश आर्थिक विकास और रोजगारों के सृजन को बढ़ावा देने की दिशा में ऊर्जा और बिजली को किफायती और स्वच्छ रखने में मदद करेगा।"



अमेरिका की पर्यावरण सुरक्षा एजेंसी के प्रशासक स्कॉट प्रुइट ने रविवार को कहा कि कार्यकारी आदेश ओबामा प्रशासन द्वारा बिजली संयंत्रों से कार्बन प्रदूषण को कम करने के लिए उठाए गए महत्वपूर्ण कदम 'क्लीन पावर प्लान' को खत्म करेगा।

ट्रंप ने जलवायु परिवर्तन को धोखा करार दिया और पेरिस समझौते से अमेरिका के निकलने की चेतावनी भी दी।

पेरिस समझौता पिछले साल लागू हुआ था। (आईएएनएस)

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार