IND vs WI 2nd ODI: नर्स की गेंद ने विराट को बनाया 10हजारी..टूटा 'भगवान' का भी रिकॉर्ड

डीएन ब्यूरो

वेस्ट इंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट के मैदान में वो कारनामा कर दिखाया है जो बुधवार को इतिहास में दर्ज हो गया। विराट ने मात्र 205 पारियों में सबसे तेज 10 हजार रन बना लिये हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें, कोहली का कारनामा

विराट कोहली ने बनाये 10 हजार रन
विराट कोहली ने बनाये 10 हजार रन

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट के मैदान पर बुधवार को ऐसा कारनामा किया जो इतिहास में दर्ज हो गया है। कोहली ने वनडे इंटरनेशल में सबसे कम पारियों में 10 हजार रन पूरे कर लिये है। उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का 17 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है।   

यह भी पढ़ेंः कपिल देव, गोविंदा और रवि किशन इसलिये भरेंगे लाखों का जुर्माना..   

 

 

शतक लगाने के बाद प्रतिक्रिया देते विराट 

 

वेस्ट इंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले गये दूसरे वनडे मैच में बुधवार को कोहली ने 37वें ओवर में एश्ले नर्स की गेंद पर यह कारनामा किया। कोहली ने 205 पारियों में 10 हजार रन पूरे किये। इससे पहले यह रिकार्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था।  तेंदुलकर ने 31 मार्च 2001 के दिन 259 पारियों में 10 हजार रन पूरे किये थे।  

 

यह भी पढ़ेंः क्रिकेट नहीं.. 2019 में राजनीति के मैदान में उतरेंगे धोनी, भाजपा से लड़ेंगे चुनाव! 

 

 

 

 

 अगर दोनों खिलाड़ियों के बीच 10 रन बनाने को लेकर पारियों में अंतर देखा जाये तो विराट ने सचिन से 54 पारियां कम खेली हैं। भारत की तरफ से 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सौरभ गांगुली (263) पारियां और महेंद्र सिंह धोनी (273) पारियां खेलकर यह रिकार्ड अपने नाम किया है।  विराट कोहली ने इस मैच में नाबाद 157 रन बनाये।      

यह भी पढ़ेंः तो अनुष्का शर्मा टीम इंडिया के लिए बन गई है परेशानी का सबब, क्या है वजह..  

 

 

विराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

 

यह भी पढ़ेंः ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों के उड़े होश..जब मरीज के पेट से निकली ये चीजें  

 

उनके इस विशाल स्कोर की बदौलत भारत ने छह विकेट खोकर वेस्ट इंडीज के सामने 321 रनों का लक्ष्य रखा है। जवाब में स्कोर का पीछा करते हुये वेस्ट इंडीज ने 9 ओवर तक एक विकेट खोकर 60 रन बना लिये हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …