न्यूजीलैंड की मस्जिद में ताबड़तोड़ फायरिंग..कई लोगों की मौत

डीएन ब्यूरो

न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च के हेगली पार्क इलाके की एक मस्जिद में शुक्रवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें कई लोगों की मौत हो गयी। जबकि कई लोग घायल हो गये हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

घटनास्थल की तस्वीर
घटनास्थल की तस्वीर

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च के हेगली पार्क इलाके की एक मस्जिद में शुक्रवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें कई लोगों की मौत हो गयी। न्यूजीलैंड हेराल्ड ने एक चश्मदीद के हवाले से बताया कि कम से कम दो बंदूकधारियों ने गोलीबारी की।

एक अन्य चश्मदीद इदरीस खैरूद्दीन ने बताया कि उसे गोलियों की आवाज सुनकर पहले लगा कि कहीं निर्माण का काम चल रहा है या ऐसा ही कुछ लेकिन कुछ ही देर में लोग इधर-उधर भागते और चीख-पुकार मचाते नजर आये। हमले के समय मस्जिद में लगभग 200 लोग मौजूद थे।

एक प्रवक्ता ने बताया कि कैंटरबरी जिला स्वास्थ्य बोर्ड ने बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने संबंधी योजना पर काम शुरू कर दिया है। इसके तहत हताहतों के लिए आपात कक्ष खाली करने संबंधी काम किये जाते हैं। पुलिस ने कैथेड्रल स्क्वायर खाली करा लिया है जहां हजारों बच्चे जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई के लिए रैली कर रहे थे। अल नूर मस्जिद मध्य क्राइस्टचर्च में डीन एवेन्यू से लगी हुई है।

पुलिस आयुक्त माइक बुश ने बताया कि क्राइस्टचर्च में एक बंदूकधारी के कारण गंभीर स्थिति उत्पन्न हो गयी है। उन्हाेंने बताया कि पुलिस पूरी क्षमता के साथ हालात सामान्य करने का प्रयास कर रही है लेकिन स्थिति अब भी बहुत खतरनाक बनी हुई है। पुलिस ने इलाके के सभी लोगों को अगली नोटिस तक अपने घरों में रहने के निर्देश दिये हैं। क्राइस्टचर्च के स्कूलों को भी अगली सूचना तक बंद कर दिया गया है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार