देखें सहारनपुर और कुशीनगर में जहरीली शराब से हुई मौतों पर क्या बोले एडीजी आनंद कुमार..

डीएन ब्यूरो

यूपी में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर समूचा विपक्ष सरकार के खिलाफ एकजुट है। यही वजह है कि सरकार पर अवैध शराब के तस्करों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का भारी दबाव है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी डिटेल..


लखनऊ: यूपी के कुशीनगर और सहारनपुर में अवैध शराब से हुई मौतों को लेकर विपक्ष के भारी दबाव के बीच यूपी पुलिस शराब तस्करों के खिलाफ प्रदेशभर में अभियान चलाने में जुटी है। आज इसी मामले पर बात करते हुए एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि अब तक सहारनपुर में अवैध शराब पीने की वजह से 46 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कुशीनगर में कुल 10 लोगों की मौत अवैध शराब की वजह से हुई है।

एडीजी आनंद कुमार ने सहारनपुर में हुई शराब कीमतों को लेकर बताया कि सहारनपुर में हो रहे एक तेरहवीं संस्कार में शामिल कुछ लोग उत्तराखंड के हरिद्वार गए थे। जहां पर उन्होंने अवैध शराब जमकर पी और अपने साथ सहारनपुर में अपने रिश्तेदारों के लिए भी अवैध शराब ले गए। जिसको पीने के बाद एक के बाद एक लोगों की हालत बिगड़नी शुरू हो गई।

वहीं कुशीनगर में भी उन्होंने बिहार से शराब की अवैध तस्करी पर शक जताया। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस जांच चल रही है। पूरी जांच के बाद ही यह पूरी तरीके से साफ हो पाएगा की जहरीली शराब कहां पर बनाई जा रही थी। वहीं एडीजी आनंद कुमार ने बताया कि प्रदेशभर के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस और आबकारी की टीम मिलकर सघन तलाशी अभियान चला रही है और जो कुख्यात शराब माफिया जमानत पर बाहर हैं। उनसे भी पूछताछ कर दोनों जिलों में जहरीली शराब से हुए हादसे के बारे में दोषियों के बारे में पता लगाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने यह भी साफ किया कि जहरीली शराब मामले से जिन लोगों के तार जुड़े हुए हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी चाहे वह कितने भी बड़े रसूखदार व्यक्ति क्यों न हों।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार