रामपुर में रेल हादसा, राज्यरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में शनिवार सुबह रामपुर के पास एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। रामपुर में कोसी का पुल के पास राज्यरानी एक्सप्रेस (22454) के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन मेरठ से लखनऊ जा रही थी।

 राज्यरानी एक्सप्रेस
राज्यरानी एक्सप्रेस

रामपुर: मेरठ से लखनऊ जा रही राज्यरानी इंटरसिटी एक्सप्रेस शनिवार को हादसे का शिकार हो गयी बताया जा रहा है कि रामपुर के कोसी पुल के पास हुआ है जिसमे ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में 15 लोगों के घायल होने की ख़बर है। बताया जा रहा है कि अभी भी कुछ लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका है। वहीं कई लोगों को बाहर निकालकर हॉस्प‍िटल पहुंचाया गया है। घटना के बाद आसपास के लोग और जीआरपी मौके पर पहुंच गई है। हादसे के बाद से यात्रियों में दहशत है, जिसके बाद लोग ट्रेन से बाहर आकर खड़े हो गए। बताया जा रहा है कि लोगों को उनके स्टेशन तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मुरादाबाद मंडल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) ने मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लिया है साथ ही चिकित्सक दल भी मौके पर मौजूद है।

सीएम और रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। उन्होंने गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार और मामूली रूप से घायलो को 25 हजार मुआवजा देने का एेलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने सिंचाई राज्य मंत्री महेंद्र औलख को घायलों को मौके पर मदद उपलब्ध कराने और प्रमुख सचिव गृह को मॉनिटारिंग के निर्देश भी दिए है। बता दें कि इस हादसे के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी ट्वीट कर हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं।

कैसे हुआ हादसा?

मेरठ से चलकर अमरोहा मुरादाबाद होकर लखनऊ की ओर जाने वाली राज्यरानी (22454) एक्सप्रेस शनिवार की सुबह रामपुर में मूंढापांडे स्टेशन के पास कोसी नदी पुल के पास डिरेल हो गई। अचानक इंजन को झटका लगा। उसके बाद एक के बाद एक सात कोच पटरी से उतर गए। हादसे में कई यात्रियों के घायल होने की सूचना है दिल्ली की ओर से आने वाली गाड़ियों का संचालन रोक दिया गया है। बचाव कार्य के लिए मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर आदि स्टेशनों से मेडिकल टीमें, आरपीएफ, जीआरपी रवाना की गई।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार