मन की बात में बोले पीएम मोदी- योग से दुनिया में भारत का मान-सम्मान बढ़ा

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात की शुरूआत में आज कॉमनवैल्थ खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई देकर की। पीएम मोदी ने खेलों में भारतीय खिलाड़ियों खासकर महिला खिलाड़ियों के प्रदर्शन की जमकर सराहना की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात की शुरूआत में आज कॉमनवैल्थ खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई देकर की। पीएम मोदी ने खेलों में भारतीय खिलाड़ियों खासकर महिला खिलाड़ियों के प्रदर्शन की जमकर सराहना की। 

पीएम मोदी ने कहा कि मोदी ऑस्ट्रेलिया में हुए 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत सहित दुनिया के 71 देशों ने हिस्सा लिया। हमारे खिलाडियों ने देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। ये सफ़लता हर भारतीय को गर्व दिलाती है खिलाड़ियों की बात सुनकर मुझे गर्व होता है, महिला खिलाड़ियों का प्रदर्शन उम्दा और प्रेरित करने वाला है।

उन्होंने कहा कि भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए खिलाड़ी जब पदक के साथ खड़े होते हैं, तिरंगा झंडा लपेटे होते हैं, जब राष्ट्रगान की धुन बजती है, उस समय संतोष और खुशी का, गौरव का, मान-सम्मान वाला भाव अपने आप में कुछ ख़ास होता है।

पीएम ने कहा कि सभी देशवासी 25 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों में जुट जायें, योग से दुनियां में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार के 3-4 मंत्रालय मिलकर गर्मियों की छुट्टियों में छात्रों के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम शुरू करने जा रहे है। इस प्रोग्राम का नाम 'स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप' है, जिसमें छात्र-छात्राओं को आमंत्रित किया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि स्वच्छ भारत से जुड़े इस प्रोग्राम में जो छात्र-छात्राएं अच्छा काम करेंगे, उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा और सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे।

पीएम मोदी ने पैंगबर मोहम्मद साहब के संदेश का भी जिक्र करते हुए कहा कि पैगंबर मोहम्मद साहब की शिक्षा और उनके संदेश को याद करने का यह अवसर है। उनके जीवन से समानता और भाईचारे के मार्ग पर चलना यह हमारी जिम्मेदारी बनता है। उन्होंने रमजान के महीने की सभी को बधाई भी दी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?

हां
80.95%
नहीं
19.05%