मन की बात में बोले पीएम मोदी- जीएसटी ने ‘वन नेशन-वन टेक्स’ का सपना किया साकार

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 45वें संस्करण में जीएसटी की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि इससे देश के आम आदमी के 'एक देश-एक कर' का सपना साकार हुआ। पढ़ें, पीएम मोदी ने मन की बात में और क्या-क्या कहा..

पीएम मोदी (फाइल फोटो)
पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ के 45 वां संस्करण में कहा कि योग ने विश्व के लोगों को एकजुट करने का काम किया है, इस बार 21 जून को योग दिवस के दिन एक अलग नजारा देखने को मिला। लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों ने एक साथ योग किया, योग विश्व को जोड़ने का काम करता है। 

पीएम मोदी ने मोदी ने 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे के उपलक्ष्य में डॉक्टरों को अग्रिम शुभकामनाएं भी दी।

पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी को 1 साल होने वाला है और इसकी सफलता का क्रेडिट राज्यों को जाता है। उन्होंने बताया कि ‘वन नेशन वन टैक्स’ देश के लोगों का सपना था जो कि अब हकीकत में तबदील हो चुका है। उन्होंने जीएसटी को ईमानदारी की जीत बताया। पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी से इंस्पेक्टर राज पूरी तरह खत्म हो गया है और आईटी राज शुरू हुआ।

नरेंद्र मोदी ने इस संत कबीर और गुरूनानक देव जी के बारे में भी चर्चा की और संत कबीर का दोहा भी सुनाया। पीएम मदी ने कहा कि गुरूनानक देव जी ने पूरी मानव जाति को गले लगाया। मोदी ने इतिहास के पन्नो को पलटते हुए जलियांवाला बाग के बारे लोगों को बताया और कहा कि जलियांवाला बाग हत्याकांड को 100 वर्ष पूरे होने वाले है, यह दिन इतिहास के काले दिनों में से एक था जब मानवता को शर्मसार होना पड़ा था।

मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुर्खजी को भी याद करते हुए कहा कि उन्होंने भारत के औद्योगिक विकास को मजबूती दी। श्यामा प्रसाद मुर्खजी ने छोटे और कुटीर उद्योगों की नींव रखी। पीएम मोदी ने कहा कि बेंगलूरू में आईटी के इंजीनियरों ने सहज समृद्धि ट्रस्ट बनाया। मोदी ने ट्रस्ट बनाने वाले युवकों को बधाई संदेश भी दिया। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार