पीएम मोदी ने नेताजी की 122वीं जयंती पर लाल किले में सुभाष चंद्र बोस संग्रहालय का किया उद्घाटन

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को नेताजी की 122वीं जयंती पर दिल्ली में लालकिले पर सुभाष चंद्र बोस संग्रहालय का उद्घाटन किया है। इस संग्रहालय में नेताजी के जीवन से जुड़ी चीजों का प्रदर्शन होगा। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...

पीएम ने बोस संग्रहालय का किया उद्घाटन
पीएम ने बोस संग्रहालय का किया उद्घाटन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को नेताजी की 122वीं जयंती पर दिल्ली में लालकिले पर सुभाष चंद्र बोस संग्रहालय का उद्घाटन किया है। इस संग्रहालय में नेताजी के जीवन से जुड़ी चीजों का प्रदर्शन होगा। 

सुभाष चंद्र बोस संग्रहालय का उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने यहां पर मौजूद तमाम वस्तुओं का अवलोकन भी किया। इसमें बोस और आईएनए से संबंधित शिल्पकृतियों को दर्शाया गया है, जिसमें नेताजी द्वारा इस्तेमाल की गई एक लकड़ी की कुर्सी, तलवार, पदक, वर्दी और अन्य सामान रखे गये हैं। 

 

वहीं पीएम मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर बुधवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती के मौके पर नमन। वह एक ऐसे योद्धा थे जिन्होंने भारत को स्वतंत्र कराने के लिए खुद को समर्पित कर दिया और। हम उनके आदर्शों पर चलने और एक मजबूत भारत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …