फिलिपींस के गिरजाघर में हुए दो बम धमाके, 19 की मौत, 48 घायल

डीएन ब्यूरो

दक्षिण फिलिपींस के एक द्वीप पर रविवार सुबह दो बम धमाके से 19 लोगों की मौत हो गई है और 48 लोग घायल बताए जा रहे हैं। पढ़िए डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...

घटनास्थल
घटनास्थल

मनीला: दक्षिण फिलिपींस के एक द्वीप पर रविवार सुबह दो बम धमाके हो गए। द्वीप पर एक सामुहिक प्रार्थना सभा के समय एक रोमन कैथोलिक कैथेड्रल (गिरजाघर) में यह बम धमाका हुआ। अधिकारियों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार इस धमाके में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है और 48 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

 


सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि प्रांतीय राजधानी में जोलो कैथेड्रल के अंदर और उसके पास पहला बम धमाका हुआ। इसके बाद जब सरकारी बल इस विस्फोच की कार्रवाई कर रहे थे उस समय दूसरा धमाका परिसर के बाहर हुआ। फिलिपींस के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख ऑस्कर अलबयाल्दे ने धमाके कि जानकारी देते हुअ बताया कि इस धमाके से 19 लोगों की मौत हो गई और 48 लोग घायल हो गए हैं। 


वहीं पुलिस और सैन्य रिपोर्टों में बताया गया कि धमाके में हताहत होने वालों में कम से कम 5 सैनिक और नागरिक शामिल हैं। गिरजाघर की ओर जाने वाली मुख्य सड़क को बख्तरबंग गोड़ियों में सवार सैनिकों ने बंद कर दिया है और घयलों और धमाके में मारे गए लोगों को शवों को वाहनों से अस्पताल ले जाया जा रहा है। जबकी कुछ लोगों विमान के जरिए पास के जमबोआंगा सिटी ले जाया गया है। साथ ही बता दें कि किसी ने भी इस बम धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)