Pakistan: पूर्व वित्‍त मंत्री इस्‍माइल गिरफ्तार, कोर्ट ने गिरफ्तारी से बचने वाली याचिका कर दी थी खारिज

डीएन ब्यूरो

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री मिफ्ताब इस्माइल को द्रवित पेट्रोलियम गैस मामले में बुधवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) ने गिरफ्तार कर लिया। उन्‍होंने न्‍यायालय में इसके खिलाफ याचिका दायर की थी। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री मिफ्ताब इस्माइल गिरफ्तार
पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री मिफ्ताब इस्माइल गिरफ्तार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री मिफ्ताब इस्माइल को द्रवित पेट्रोलियम गैस (एलएनजी) मामले में बुधवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) ने गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें: ‘डाइनामाइट न्यूज़ यूपीएससी कॉन्क्लेव 2019’: आईएएस परीक्षा से जुड़ा सबसे बड़ा महाकुंभ

इससे पहले मिफ्ताब इस्माइल ने गिरफ्तारी से बचने के लिए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दी थी। 

मुख्य न्यायाधीश अत्हर मिनल्लाह और न्यायमूर्ति मोहसीन अख्तर कयानी की युगल पीठ ने मामले की सुनवाई के बाद श्री इस्माइल की याचिका खारिज कर दी। इसके बाद नैब ने अदालत के बाहर से श्री इस्माइल को गिरफ्तार कर लिया। 

पिछले माह अदालत ने श्री इस्माइल को पांच लाख रुपये के बांड पर अंतरिम जमानत दे दी थी। 

नैब के अधिकारियों ने 18 जुलाई को श्री इस्माइल के आवास पर छापेमारी की थी लेकिन उस समय वह अपने आवास पर मौजूद नहीं थे। इसके बाद नैब अध्यक्ष ने उनकी गिरफ्तारी वारंट पर हस्ताक्षर कर दिये थे। 

इसी मामले में उसी दिन पीएमएल-नवाज के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खक्कन अब्बासी को एक टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: जयशंकर- कश्मीर पर कोई भी वार्ता केवल पाकिस्तान के साथ और द्विपक्षीय ही होगी

गौरतलब है कि यह घोटाला कतर से एलएनजी आयात करने के ठेके से जुड़ा हुआ है जिसमें पाकिस्तान की कई बड़ी हस्तियों का नाम जुड़ा हुआ है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार