समुद्री लुटेरों ने नार्वे के जहाज के नौ सदस्यों को बनाया बंधक

डीएन ब्यूरो

समुद्री लुटेरों ने पश्चिमी अफ्रीकी समुद्री सीमा क्षेत्र में नार्वे के एक जहाज पर हमला करके उसके चालक दल के नौ सदस्यों को बंधक बना लिया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

ओस्लो: समुद्री लुटेरों ने पश्चिमी अफ्रीकी समुद्री सीमा क्षेत्र में नार्वे के एक जहाज पर हमला करके उसके चालक दल के नौ सदस्यों को बंधक बना लिया है। जहाजरानी कंपनी जे जे उगलैंड ने एक बयान जारी करके कहा, हजारा जहाज एम वी बोनिटा पर समुदी लुटेरों ने शनिवार तड़के उस समय हमला किया जब वह समान खाली करने के लिए कोटोनोउ में रुका हुआ था।

यह भी पढ़ें: International 35वां आसियान शिखर सम्मेलन थाईलैंड में शुरू 

लुटेरों ने चालक दल के नौ सदस्यों का अपहरण कर लिया। कंपनी की आपदा मोचन बल की टीम संकट के समाधान में जुटी हुयी है और संंबंधित अधिकारियों को भी इस घटना के बारे में जानकारी दे दी गयी है।

यह भी पढ़ें: आतंकवाद से मुकाबले के लिए अंतर्राष्ट्रीय कानूनों को मजबूत करना जरूरी

बयान में कहा गया है कि परिजनों को अपरण के बारे में सूचना दे दी गयी है। बंधक बनाये गये चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा के मद्देनजर इस घटना पर ज्यादा टिप्पणी नहीं की जा सकती।नार्वे के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गुरी सोल्बर्ग ने नार्वेजियन न्यूज़ एजेंसी को बताया कि इस घटना में नार्वे के नागरिक नहीं शामिल हैं। नार्वे के मीडिया ने नार्वेजियन शिपओनर्स एसोसिएशन के हवाले से बताया कि समुद्री लुटेरे फिलीपींस के नागरिक हैं। (वार्ता)













संबंधित समाचार