नेपाल के प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’ ने दिया इस्तीफा, जानिए अब कौन संभालेगा नेपाल की कमान..

डीएन संवाददाता

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने बुधवार को अपनी पार्टी और नेपाली कांग्रेस के बीच सत्ता साझेदारी को लेकर बनी सहमति का सम्मान करते हुए इस्तीफा दे दिया।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड
नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड

काठमांडू: भारत के पड़ोसी देश नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गौर करने वाली बात यह रही कि प्रचंड ने देश के नाम पहले एक लाइव संदेश दिया जिसके फौरन बाद ही इस्तीफा दे दिया। प्रचंड का यह प्रधानमंत्री के रूप में दूसरा कार्यकाल था। 62 वर्षीय प्रचंड नेपाल के 39वें प्रधानमंत्री थे।

 

इस्तीफे की घोषणा करते समय उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया। अपने फैसले के बारे में बताते हुए प्रचंड ने कहा कि हमारे समझौते के मुताबिक मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

 

गठबंधन सरकार के गठन के समय ही प्रचंड की पार्टी ने नेपाली कांग्रेस से स्थानीय चुनाव के पहले चरण के बाद सरकार से हटने का वादा किया था और बुधवार को प्रचंड ने अपना ये वादा निभाया दिया।

नेपाल की राजनीति फिलहाल अनिश्चितताओं से गुजर रही है। नेपाल में संसदीय चुनाव फरवरी 2018 में होने वाला है। अगले प्रधानमंत्री की घोषणा तक पुष्प कमल प्रचंड कार्यवाहक प्रधानमंत्री रहेंगे। खबर है कि शेर बहादुर देउबा नेपाल की कमान संभाल सकते हैं।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार