पार्षद की छत्रछाया में हुए अवैध कब्जे पर चला नगर निगम का बुल्‍डोजर

डीएन ब्यूरो

लखनऊ के गुड़म्बा थानाक्षेत्र स्थित शंकरपुरवा में नगर निगम की टीम ने अभियान चलाकर 24 हजार वर्ग फुट जमीन का कब्जा खाली कराया। जिसमें बताया गया है कि शंकरपुरवा प्रथम वार्ड के पार्षद पंकज मिश्रा की शह पर जमीन पर अवैध कब्जा किया गया था। जिसकी शिकायत के बाद कई बार नगर निगम ने उस कब्जे को छुड़ाना चाहा था। उस कब्जे पर जब भी नगर निगम पहुंचा तो निराशा होकर ही वापस लौटना पड़ा था।


लखनऊ: राजधानी लखनऊ में अवैध कब्जों पर नगर निगम की निगाहें टेढ़ी हो गई हैं। हालांकि लखनऊ नगर निगम की ये सख्ती सीएम का चाबुक चलने और नगर विकास विभाग के अफसरों पर सीएम की नाराजगी के बाद ही देखने को मिल रहा है।

ताजा मामले में नगर आयुक्त द्वारा जिलाधिकारी के साथ ही एसएसपी को भी पत्र लिखकर पर्याप्त पुलिस बल और पीएसी की मांग की गई थी। वहीं आज शनिवार की सुबह नगर निगम दस्ता भारी पुलिस बल के साथ गुड़म्बा स्थित शंकरपुरवा पहुंचकर अभियान चलाया है और उस कब्जे को पार्षद के चंगुल से छुड़वाया है। 

अवैध ि‍निर्माण को ि‍गिराता नगर निगम का बुल्‍डोजर 

नगर निगम अधिकारी द्वारा बताया गया कि आज नगर निगम की टीम ने शंकरपुरवा में 24 हजार वर्ग फुट की जमीन पर हुए अवैध को हटवाया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि सुनील यादव द्वारा 2016 से इस जमीन पर कब्जा किया गया था। जिस पर अभियान चलाकर मुक्‍त कराया गया लेकिन सुनील यादव बुलडोजर के आगे लेट गया था और उसके घर की महिलाओं ने छत से कूदने की धमकी भी दी थी। 

साथ ही बताया गया कि इस अवैध कब्जे की शिकायत 2016 से मिल रही थी और 2017 में सुनील यादव के खिलाफ एंटी भू-माफिया के सम्बंध में मुकदमा भी दर्ज हुआ है और आज पुलिस बल और पीएसी की मदद से ये अभियान चलाया गया है।

गौरतलब है कि अभी भी शहर में बड़ी तादाद में ऐसी सरकारी संपत्तियां हैं। जिन पर हुये अवैध कब्जे को लेकर लखनऊ नगर निगम अभी नींद में ही है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार