मोदी मुझे पसंद लेकिन भारत से ट्रेड डील नहीं: डोनाल्ड ट्रंप

डीएन ब्यूरो

भारत के दो दिवयीय दौरे पर आने से चंद दिनों पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भारत के साथ एक बहुत बड़ी ट्रेड डील करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें नहीं मालूम कि यह अमेरिकी चुनाव से पहले हो पाएगाी या नहीं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन: भारत के दो दिवयीय दौरे पर आने से चंद दिनों पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह भारत के साथ एक बहुत बड़ी ट्रेड डील करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें नहीं मालूम कि यह अमेरिकी चुनाव से पहले हो पाएगाी या नहीं।

International News- तालिबान के साथ शांति समझौता करने का मौका: ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप  24 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरान अमेरिका और भारत के बीच बड़े द्विपक्षीय समझौते हो सकते हैं। साथ ही डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान अमेरिका के साथ ट्रेड डील पर आशंका के बादल मंडराने लगा है।

डोनाल्ड ट्रंप  ने कैलिफोर्निया रवाना होने से पूर्व यहां संवाददाताओं से बातचीत में भारत के साथ ट्रेड डील को लेकर आशंका जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह भारत के साथ एक बहुत बड़ी ट्रेड डील करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें नहीं मालूम कि यह अमेरिकी चुनाव से पहले हो पाएगाी या फिर नहीं।

भारत और अमेरिकी के व्यापारिक रिश्ते पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत ने हमारे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है। लेकिन उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें भारत दौरे से काफी उम्मीदें हैं।
डोनाल्ड ट्रंप  ने भारत के साथ ट्रेड संबंधों से असंतोष जाहिर करते हुए कहा, “भारत ने हमारे साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है।”

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा,“मैं पीएम मोदी को बहुत पसंद करता हूं। उन्होंने मुझे बताया कि एयरपोर्ट और कार्यक्रम स्थल के बीच 70 लाख लोग होंगे। मुझे पता है कि स्टेडियम सेमी अंडर कंस्ट्रक्शन है, लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। इसलिए यह बहुत दिलचस्प होगा। मुझे आशा है आप इसे पसंद करेंगे।”

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में लगाई इमरजेंसी, मेक्सिको सीमा पर...

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत के दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। माना जा रहा है कि अमेरिका और भारत के बीच इस दौरान बड़े द्विपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर डोनाल्ड ट्रंप के साथ भारतीय दौरे पर नहीं जा रहे हैं। अधिकारियों ने इसे अभी पूरी तरह खारिज भी नहीं किया है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार