मायावती: EVM में गड़बड़ी से जीती भाजपा

डीएन ब्यूरो

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणामों में गड़बड़ी की बात कहते हुए भाजपा पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

मायावती
मायावती

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद शनिवार को बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने प्रेस कान्फ्रेंस की और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने कहा की मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में भी पता नहीं बीजेपी को वोट कैसे मिला है। मायावती ने कहा कि 403 विधानसभा क्षेत्रों में मायावती ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारे, फिर भी मुस्लिम इलाकों में भाजपा के उम्मीदवार विजयी घोषित हुए हैं। यह बात गले नहीं उतरती। मायावती ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा की वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी के दम पर बीजेपी की जीत हुई। 

मायावती ने मोदी-शाह को दी चुनौती
मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो वह दोबारा चुनाव करवाएं, माया बोलीं कि बीजेपी ने लोकतंत्र की हत्या की। 
मायावती ने कहा कि दूसरी पार्टियों का वोट भी बीजेपी को मिला है, बटन कोई भी दबाया हो लेकिन वोट बीजेपी को ही पड़ा है। मायावती ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर हमनें चुनाव आयोग में भी शिकायत दी है।

 

लोकसभा चुनाव में EVM मशीन से हुई थी छेड़छाड़
भाजपा पर तल्ख टिप्पणी करते हुए मायावती ने कहा कि 2012 लोकसभा चुनाव में भी वोटिंग मशीन में गड़बड़ी की आशंका जाहिर की गई थी। जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने जबर्दस्त कामयाबी हासिल करते हुए 73 सीटों पर कब्जा जमाया था।  

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार