World Women's Boxing Championship: मैरी कॉम ने किया कमाल, रचा इतिहास

डीएन ब्यूरो

भारत की मैरी कॉम ने गुरुवार को विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में इतिहास रचा है। उन्होनें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।उन्होंने भारत के लिए एक पदक पक्का कर लिया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

मैरी कॉम
मैरी कॉम

रूसः छह बार की चैम्पियन एम सी मैरी कॉम (51 किलो) महिला विश्व चैम्पियनशिप के इतिहास में सबसे सफल मुक्केबाज बन गई हैं, जिन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचकर आठवां पदक पक्का कर लिया। 

यह भी पढ़ें: सायना ने ट्वीट कर वीजा के लिए विदेश मंत्री जयशंकर से मांगी मदद

36 साल की मैरी कॉम ने क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया की इंग्रीट वालेंसिया को 5-0 से मात दी। उन्होंने भारत के लिए एक पदक पक्का कर लिया है। महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में मेरीकॉम का यह 8वां पदक होगा।


जीत के बाद उन्होंने कहा ,‘‘ पदक सुरक्षित करके मैं बहुत खुश हूं लेकिन फाइनल में पहुंचने से और खुशी होगी ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ यह मेरे लिये अच्छा मुकाबला था और अब मैं सेमीफाइनल में बेहतर प्रदर्शन करना चाहूंगी।’’

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश के लाल ने कर दिखाया कमाल, तैराकी चैम्पियनशिप में दर्ज की शानदार जीत

सेमीफाइनल में शनिवार को उनका सामना दूसरी वरीयता प्राप्त तुर्की की बुसेनाज साकिरोग्लू से होगा जो यूरोपीय चैम्पियनशिप और यूरोपीय खेलों की स्वर्ण पदक विजेता है। उन्होंने चीन की केइ जोंग्जू को क्वार्टर फाइनल में हराया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार