महराजगंज: एएनएम ने खोला डॉक्टर के खिलाफ मोर्चा, ट्रांसफर न होने तक देंगे बेमियादी धरना

डीएन ब्यूरो

महराजगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल में स्थानांतरण के बावजूद भी डॉक्टर के यहीं डटे रहने से एएनएम के संगठन मातृ शिशु कल्याण संगठन द्वारा अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन जारी है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें आखिर क्या है पूरा मामला..


महराजगंज: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निचलौल से स्थानांतरण के बावजूद भी डॉक्टर डीएन सिंह का यहीं डटे रहना विवाद का विषय बनता जा रहा है। अब डॉक्टर के स्थानांतरण को लेकर में एएनएम द्वारा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। एएनएम का कहना है कि जब तक डॉक्टर यहां से नहीं जाता तब तक उनका धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: पुलिस ने गांव में की छापेमारी, भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद

 

एएनएम के आरोप

एएनएम अध्यक्ष सुरजीत कौर का कहना है कि जब सिएचसी प्रभारी डीएन सिंह का दो महीने पहले ही स्थानांतरण का पत्र मिल गया तो वह अभी तक यहां क्या कर रहे हैं? क्या इसके पीछे किसी बड़े नेता का हाथ है या फिर यहाँ के लोगों से इनका बहुत लगाव है। कौर  का कहना है कि डॉक्टर डीएन सिंह अपने प्राइवेट आवास पर 100 रुपये सुविधा शुल्क लेकर मरीजों का इलाज करते हैं और छोटे कर्मचारियो के प्रति सौतेला बर्ताव करते है। इसके साथ ही एएनएम अध्यक्ष सुरजीत कौर का कहना है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता के साथ मिलकर प्रभारी ने अपने स्थानांतरण को रुकवाया गया है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही नेताओं का जन संपर्क तेज

इस मामले में प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आज तक हमसे कोई पूछने तक नहीं आया कि धरना किस कारण हो रहा है और हमारी क्या मांग है। एनएम का कहना है कि प्रभारी हम लोगों के पीठ पीछे भद्दी-भद्दी गालियां भी देते हैं। इसलिए जब तक डीएन सिंह का स्थानान्तरण नहीं हो जाता, तब तक हम लोग अपने धरने पर अटल रहेंगे और हम लोग अपनी सभी कार्यकत्री को लेकर जिला मुख्यालय पर भी धरना देंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार