लखनऊ: लाखों की ठगी करने वाला फर्जी बैंक मैनेजर चढ़ा यूपी एटीएस के हत्थे

डीएन संवाददाता

यूपी एटीएस ने वाराणसी के जिला जेल के पास से कई लोगों को लाखों रूपये का चूना लगाने वाले एक कुख्यात फर्जी बैंक मैनेजर को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी बाग-बार अपना नाम बदलता रहता था। उसके पास से एटीएस को बैंक का फर्जी परिचय पत्र भी बरामद हुआ।

कार्यवाहक डीजीपी आनंद कुमार
कार्यवाहक डीजीपी आनंद कुमार

लखनऊ: यूपी एटीएस ने वाराणसी के जिला जेल के पास सुभद्रा कॉलोनी से एक ऐसे जालसाज को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी नाम और परिचय से लोगों को धोखा देकर अब तक लाखों रूपये की ठगी कर चुका है। शिकायत मिलने पर जब एटीएस ने मामले की जांच शुरू की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। यूपी एटीएस ने वाराणसी पुलिस के सहयोग से आरोपी को गिरफ्तार किया। एटीएस उसको रिमांड पर लेने का प्रयास कर रही है।

 

गिरफ्तार आरोपी कामरान रजा

मामले की जानकारी देते हुए कार्यवाहक डीजीपी आनंद कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का असली नाम कामरान रजा पुत्र अनीस है, जो मूल निवासी जिला भागलपुर बिहार है। आरोपी अवनीश कुमार सिंह के नाम से फर्जी तरीके से लोगों को झांसे में लेकर ठगी की वारदात को अंजाम देता था। वह खुद को एसबीआई का बैंक मैनेजर भी बताकर लोगों को अपने प्रभाव में लेता था और ठगी का काम करता था।

आरोपी अब तक कई लोगों से लाखों रूपये की ठगी कर चुका है। उसकी कई महिलाओं से भी दोस्ती की बातें सामने आ रही है। मामले की जांच एटीएस कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी का संबंध किसी बड़े संदिग्ध गिरोह से है कि नहीं।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार