लखनऊ: विजयादशमी पर रामलीला मैदान में 121 फीट उंचे रावण का पुतला दहन

डीएन संवाददाता

विजयादशमी के शुभ अवसर पर लखनऊ के ऐशबाग स्थित रामलीला मैदान में 121 फीट उंचे रावण का पुतला का दहन किया गया। इस मौके पर यूपी के राज्यपाल राम नाईकऔर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे।

121 फीट उंचे रावण का पुतला  दहन
121 फीट उंचे रावण का पुतला दहन

लखनऊ: विजयादशमी के शुभ अवसर पर लखनऊ के ऐशबाग स्थित रामलीला मैदान में 121 फीट उंचे रावण का पुतला का दहन किया गया। इस मौके पर यूपी के राज्यपाल राम नाईक, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे।

रामलीला देखने पंहुचे राज्यपाल राम नाईक को किया गया सम्मानित

रामलीला विशेषकर रावण दहन का कार्यक्रम देखने के लिए हजारों की तादाद में लोग जुटे थे। वहीं कार्यक्रम के दौरान यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने ऐशबाग में होने वाली रामलीला मचंन को शानदार बताया। साथ ही राज्यपाल राम नाईक ने रामलीला मचंन के लिए आयोजन समिति की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि खुद के इस ऐतिहासिक रामलीला में शामिल होने को लेकर खुशी जाहिर की। इस मौके पर आयोजन समिति ने राज्यपाल राम नाईक को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।

रावण दहन के साथ ही 'जय श्री राम' के नारे लगे 

विजयदशमी के मौके पर ऐशबाग स्थित रामलीला मैदान में रामलीला देखने हजारों की तादाद  में लोग आयें थे। वहीं जो लोग मैदान के भीतर नही आ पाये थे उनकी सुविधा के लिए एक बड़ी एलसीडी स्क्रीन भी लगाई गई थी। पर्दें पर हो रहें राम और रावण के युद्ध के बीच लोग 'जय श्री राम ' के नारे भी लगा रहे थे।

गौरतलब है की पिछली बार देश के पीएम नरेंद्र मोदी भी यहां की रामलीला देखने आये थे। रामलीला मैदान में हो रही शानदार आतिशबाजी के बीच जैसे ही रावण और मेघनाथ के पुतले में आग लगी। पूरे इलाके में केवल जय श्रीराम के नारें गूंजने लगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …