लखनऊ: गोमती तट पर विसर्जन को लेकर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

डीएन संवाददाता

लखनऊ के मनकामेश्वर मंदिर स्थित गोमती नदी तट पर शनिवार को मूर्ति विसर्जन के लिए बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

मूर्ति विसर्जन के लिए बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं का तांता
मूर्ति विसर्जन के लिए बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं का तांता

लखनऊ: मनकामेश्वर मंदिर स्थित गोमती नदी तट पर मूर्ति विसर्जन के लिए बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। वहीं मूर्ति विसर्जन के मौके पर पुलिस-प्रशासन भी काफी मुस्तैद दिखी।

मूर्ति विसर्जन के मौके पर प्रशासन की तैयारियों से संतुष्ट दिखें श्रद्धालु

गोमती नदी के तट पर मूर्ति विसर्जन के मौके पर दूर-दूर से श्रद्धालु यहां पहुचें। मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के मौके पर चारों ओर केवल 'जय माता दी' और मां के जयकारों की ही गूंज सुनाई दे रही थी। साथ ही कुछ लोग नाव में रखी मूर्ति के साथ सेल्फी भी लेते दिखाई दिये। गोमती नदी के तट पर पूरा माहौल भक्तिमय था। 

वहीं इस मौके पर 'डाइनामाइट न्यूज' से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए लखनऊ के वृन्दावन कालोनी निवासी पूर्व फौजी बृजकिशोर शुक्ला ने बताया कि यहां पुलिस और प्रशासन की ओर से किये गए साफ-सफाई और सुरक्षा के  इंतजाम ठीक हैं। वहीं एक श्रद्धालु विश्वराज साहू ने भी गोमती नदी के तट पर साफ-सफाई को लेकर पुलिस-प्रशासन की तारीफ की।

मनकामेश्वर मंदिर स्थित गोमती तट पर 1982 से अनवरत हो रहा है मूर्ति विसर्जन

मूर्ति विसर्जन के मौके पर दुर्गापूजा विसर्जन कमेटी के अध्यक्ष रूपेश मंडल ने 'डाइनामाइट न्यूज' से एक्सक्लूसिव बातचीत कर बताया कि पिछले साल 164 मूर्तियों का विसर्जन कराया गया था। वहीं इस मौके पर उन्होनें स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी भैया जी को भी याद करते हुए इस बार के मूर्ति विसर्जन को उन्हें समर्पित किया। उन्होनें बताया कि मनकामेश्वर मंदिर स्थित गोमती तट पर मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम 1982 से अनवरत चला आ रहा है। उन्होनें बताया कि नावों से लोगों मूर्ति विसर्जन के लिए बीच में नही जाने दिया जा रहा है। वहीं नावों की क्षमता के अनुरूप ही उसमें लोगों को सवार किया जा रहा है। इस मौके पर उन्होनें प्रशासन को उनके द्वारा किये गये सुरक्षा इंतजामों को लेकर धन्यवाद भी दिया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …