लखनऊ: अपनी मांगों को लेकर भारतीय नाट्य अकादमी कर्मचारी संघ का धरना प्रदर्शन, मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

डीएन संवाददाता

अपनी मांगो को लेकर लखनऊ में भारतीय नाट्य अकेडमी कर्मचारी संघ के सैकड़ों कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री चौराहे पर प्रदर्शन किया और मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।


लखनऊ: अपनी मांगो को लेकर भारतीय नाट्य अकेडमी  कर्मचारी संघ के सैकड़ों कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री चौराहे पर प्रदर्शन किया और मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। उनकी मांगों की सुनवाई न होने से नाराज कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री आवास पर प्रदर्शन करने का फैसला लिया। जहां प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने समझा-बुझाकर रोक लिया। बाद में नाट्य अकादमी कर्मचारी संघ ने मजिस्ट्रेट को अपना ज्ञापन सौंप अपनी मांगों को जल्द पूरा करवाने की मांग की।

 

मीडिया से बात करते हुए भारतीय नाट्य अकेडमी संघ के अध्यक्ष कमलेश वर्मा ने बताया कि यदि उनकी मांगे पूरी नहीं होती हैं तो वह आमरण अनशन पर बैठेंगे। इसके बाद भी अगर उन्होंने हमारी मांगे पूरी नहीं की तो सैकड़ों कर्मचारी सामूहिक रुप से मुख्यमंत्री चौराहे पर आत्मदाह करेंगे।

भारतीय नाट्य अकादमी संघ की प्रमुख मांग यह है कि उन्हें भी सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाए। अवकाश के बाद समय से ग्रेच्युटी का भुगतान किया जाए। अवकाश नगदीकरण व्यवस्था शुरू करने, रिक्त पदों पर भर्ती शुरू करने, बोनस दिया जाये। इन्हीं मांगों को लेकर कर्मचारी संघ पिछले 7 नवंबर से ही अकादमी परिसर में धरने पर बैठे हैं लेकिन कोई  उनकी मांग को सुनने तो तैयार ही नहीं। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार