फिर गरमाया कुलभूषण जाधव का मामला, पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दायर

डीएन संवाददाता

ICJ में हार के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के खिलाफ एक याचिका दाखिल की गई है जिसमें कहा गया है कि जल्द से जल्द जाधव को फांसी दी जाए।

कुलभूषण जाधव
कुलभूषण जाधव

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को तत्काल फांसी दिए जाने की मांग की गई है। याचिका में अदालत से अपील की गई है कि वह सरकार को पाकिस्तान के आंतरिक कानूनों के मुताबिक जाधव मामले पर जल्द से जल्द फैसला लेने का निर्देश दे। साथ ही यह अपील भी की गई है कि अगर जाधव को मिली फांसी की सजा को बदला नहीं जाता है तो जल्द से जल्द उनकी सजा पर अमल किया जाए।

पाकिस्तान का सुप्रीम कोर्ट

 

 

 

याचिकाकर्ता ने कहा कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान के कानून के मुताबिक काउंसुलर एक्सेस नहीं दी गई और इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस का आदेश मानने के लिए पाकिस्तान बाध्य भी नहीं है तो  कुलभूषण जाधव को तुरंत फांसी पर लटकाया जाना चाहिए।

 

गौरतलब है कि 18 मई को संयुक्त राष्ट्र की सर्वोच्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को मिली फांसी की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें काउंसुलर एक्ससे देने का आदेश दिया था लेकिन पाकिस्तान ने इसे मामने से मना कर दिया। ऐसे में एक बार फिर कुलभूषण जाधव की जान खतरे में है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार