अवैध खनन मामले में पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर नहीं पहुंची बी चंद्रकला, वकील के जरिए भिजवाए दस्तावेज

डीएन ब्यूरो

अवैध खनन मामले में फंसी यूपी की चर्चित आईएएस अफसर बी. चंद्रकला को आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पूछताछ के लिए पेश होना था, लेकिन वो ईडी के सामने पेश नहीं हुईं। उन्होंने अपने वकील के जरिए ईडी को उनके द्वारा मांगे गये सभी दस्तावेज भिजवा दिये। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..

बी चंद्रकला
बी चंद्रकला

लखनऊ: हमीरपुर के अवैध खनन मामले में चर्चित आईएएस बी. चंद्रकला को आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम के सामने पेश होनी थी जहां उनसे इस मामले को लेकर पूछताछ किया जाना था।  लेकिन वो ईडी के सामने पेश नहीं हुईं।

यह भी पढ़ें: जब सेल्फी लेने पर IAS बी. चंद्रकला को आया गुस्सा.. 18 साल के युवक को भेजा था जेल 

उन्होंने अपने वकील के जरिए ईडी को उनके द्वारा मांगे गये सभी दस्तावेज भिजवा दिये। बी चंद्रकला समेत 11 लोगों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले दिनों केस दर्ज करते हुए उन्हें पूछताछ के लिए समन जारी किया था। 

यह भी पढ़ें: यूपी की चर्चित महिला आईएएस बी. चन्द्रकला के घर सीबीआई ने मारा छापा, खबर फैलते ही मचा हड़कंप 

कुछ दिनों पहले सीबीआई ने अवैध खनन से जुड़े मामलों मे राजधानी लखनऊ के सफायर अपार्टमेंट में रहने वाली आईएएस बी. चंद्रकला के घर पर छापेमारी की थी जिसमें सीबीआई के हाथ कुछ अहम दस्तावेज लगे थे। जिसके बाद सीबीआई ने आईएएस बी.चन्द्रकला समेत 11 लोगों के खिलाफ कई संगीन धाराओं में केस दर्ज किया। सीबीआई छापे के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सीबीआई को आधार बनाकर आईएएस बी. चंद्रकला समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

यह भी पढें: यूपी: CBI ने छापेमारी में करोड़ों रूपये नगद व कई किलो सोना किया बरामद 

आईएएस बी.चन्द्रकला पर आरोप है कि हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर रहते हुए आईएएस ने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे। जबकि ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था लेकिन बी.चन्द्रकला ने सारे प्रावधानों की अनदेखी की थी। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …