चर्चित IAS बी चंद्रकला ने CBI के छापे से 9 दिन पहले यहां खरीदी थी ये खास प्रॉपर्टी, ऐसे हुआ खुलासा

डीएन ब्यूरो

अवैध खनन घोटाले को लेकर सीबीआई ने IAS अधिकारी बी. चंद्रकला के घर जिस दिन छापा मारा था उससे महज नौ दिन पहले ही उन्होंने यहां एक खास प्रॉपर्टी खरीदी थी। डाइनामाइट न्यूज़ की इस रिपोर्ट में पढ़ें क्या है प्रॉपर्टी की कीमत..

बी चंद्रकला
बी चंद्रकला

लखनऊ: अवैध खनन मामले में फंसी आईएएस बी.चंद्रकला की मुसीबतें और बढ़ सकती हैं। जिस दिन खनन घोटाले के मामले में उनके लखनऊ आवास पर सीबीआई (CBI) का छापा पड़ा, उससे महज नौ दिन पहले ही तेलंगाना में उन्होंने एक प्रॉपर्टी खरीदी थी। बी.चन्द्रकला से जुड़ी हुई प्रत्येक खबर आप सबसे पहले डाइनामाइट न्यूज़ पर पढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी की IAS बी. चन्द्रकला के खिलाफ CBI ने इन संगीन धाराओं में दर्ज किया केस

यह भी पढ़ें:जब सेल्फी लेने पर IAS बी. चंद्रकला को आया गुस्सा.. 18 साल के युवक को भेजा था जेल 

बताया जा रहा है कि आईएएस बी. चन्द्रकला ने 27 दिसंबर को ही इस प्लॉट की रजिस्ट्री कराई थी। इस प्लॉट की कीमत 22.50 लाख रुपये बताई जा रही है जिसे चंद्रकला ने बिना किसी बैंक लोन के खरीदा था। 

 यह भी पढ़ें: यूपी की चर्चित महिला आईएएस बी. चन्द्रकला के घर सीबीआई ने मारा छापा, खबर फैलते ही मचा हड़कंप 

यह प्लॉट चंद्रकला ने तेलंगाना के मलकाजगिरी के ईस्ट कल्याणपुरी में खरीदा। यह एक आवासीय प्लॉट है। इस प्लॉट का जिक्र चंद्रकला ने डीओपीटी में दिए जाने वाले अचल संपत्ति के ब्योरे में किया है। जनवरी, 2019 में भरे गए रिटर्न में बी.चंद्रकला ने सिर्फ एक ही प्रॉपर्टी का जिक्र किया है। जबकि पिछले सालों के दौरान फाइल रिटर्न में चंद्रकला ने जिन प्रॉपर्टियों का जिक्र किया था, उनका जिक्र 2019 के रिटर्न में नहीं किया गया है।

यह भी पढें:यूपी: CBI ने छापेमारी में करोड़ों रूपये नगद व कई किलो सोना किया बरामद 

आईएएस बी.चन्द्रकला पर आरोप है कि हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर रहते हुए आईएएस ने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे। जबकि ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था लेकिन बी.चन्द्रकला ने सारे प्रावधानों की अनदेखी की थी। 

यूपी में अवैध खनन मामले में कार्रवाई करते हुए सीबीआई की टीम ने छापेमारी के साथ ही आईएएस बी.चन्द्रकला समेत  11 लोगों के खिलाफ कई संगीन धाराओं में  केस दर्ज किया है।सीबीआई ने बी. चन्द्रकला के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी,  379, 384, 420, 511 और धारा 13 (2) के आर/डब्ल्यू सेक्शन 13 (1) (डी) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …