देवरिया: सरकार की नई योजनाओं के बीच नहीं हो रही गन्ना किसानों की समस्याएं दूर

डीएन संवाददाता

एक तरफ सरकार किसानों के हित के लिए नई-नई योजनाओं की घोषणा कर रही है तो दूसरी ओर गन्ना किसानों की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला देवरिया का है जहां गन्ना तौल न होने से किसानों की गन्ना की फसल खराब हो रही है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..


देवरिया: किसानों का गन्ना क्रय केंद्र संख्या 102 भटनी गेट जमुई पर तौल होता है, जहाँ गन्ना तौल कराने आये हरेराम कुशवाहा, गोपाल यादव ने डाइनामाइट न्यूज को बताया कि पिछले रविवार को इस केंद्र पर गन्ना तौल हुआ था। उन्होंने कहा हम लोग 16 तारीख से गन्ना लेकर खड़े हैं लेकिन आज भी तौल नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़ें: देवरिया: कृषि मंत्री के पैतृक गांव में सामाजिक समरसता सहभोज एवं कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन

एक तरफ सरकार किसानों के हित के लिए नई-नई योजनाओं की घोषणा कर रही है तो दूसरी ओर गन्ना किसानों की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।  भटनी क्षेत्र के किसानों का गन्ना क्रय केंद्र संख्या 102 भटनी गेट जमुई पर तौल होता है, जहाँ गन्ना तौल कराने आये हरेराम कुशवाहा, गोपाल यादव ने डाइनामाइट न्यूज को बताया कि पिछले रविवार को इस केंद्र पर गन्ना तौल हुआ था। उन्होंने कहा हम लोग 16 तारीख से गन्ना लेकर खड़े हैं लेकिन आज भी तौल नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़ें: देवरिया: बदमाशों ने दुकान में घुसकर सर्राफा व्यापारी पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, हालत गंभीर
इतना ही नहीं किसानों ने यह भी बताया कि हमारा गन्ना सूख रहा है और ट्राली का भाड़ा भी बढ़ रहा है। आज केंद्र पर 8 ट्राली देखी गई है। इस मामले से सम्बंधित जिम्मेदारों से फोन पर बात की गई तो बताया गया कि गन्ना तौल हो रहा है। 
वहीं मिल प्रबंधन के लोगों का कहना है कि 11 से 12 ट्राली गन्ना दो ट्रक पर आता है, इतना गन्ना उपलब्ध हो तो ट्रक लोडिंग हेतु भेज दिया जाता है। कुल मिला कर गन्ना किसानों की समस्या की बात की जाए तो उनकी समस्या कम होती नहीं दिखाई दे रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …