गोरखपुर: यूपी पुलिस में मार्च तक होगी 50 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती, महिलाओं को मिलेगा 20 फीसदी आरक्षण

डीएन संवाददाता

तीन दिवसीय गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि मार्च तक यूपी में 50 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी जिसमें महिलाओं को 20 फीसदी आरक्षण मिलेगा। डाइनामाइट न्यूज एक्सक्लूसिव..

50 हजार पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती
50 हजार पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती

गोरखपुर: सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है। सीएम योगी ने ऐलान किया है कि मार्च तक 50 हजार और पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी। भर्ती की प्रक्रिया इसी महीने से शुरु हो जाएगी। आपको बता दें कि इसमें 20 फीसदी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी। यूपी के गोरखपुर, बदायूं और लखनऊ में पीएसी की नई महिला बटालियन में भी बेटियों को नियुक्तियां प्रदान की जाएंगी। 

 

परीक्षा में धांधली बर्दाश्त नहीं होगी-सीएम 
तीन दिवसीय (13-15) दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री ने सोमवार को विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित टेराकोटा पॉटरी एवं खाद्य प्रसंस्करण विषयक ‘एक जनपद एक उत्पाद’ समिट में हिस्सा लिया। साथ ही रोजगार मेला का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने 50 हजार भर्तियों की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि महिलों को 20 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। साथ की चेतावनी दी कि परीक्षा में धांधली करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा। जो व्यक्ति परीक्षा में धांधली करेगा उसके खिलाफ एनएसए की कार्रवाई होगी। उसकी सारी संपत्ति जब्त की जाएगी।

 गोरखपुर: पुलिसकर्मी के भेष में चश्मा व्यापारी के मुनीम को लूटा, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

सीएम का दावा- डेढ़ लाख युवों को दी जा चुकी हैं नौकरियां

देश में जहां एक ओर करोड़ों युवा रोजगार हैं वहीं सीएम योगी का दावा है कि वे प्रदेश में डेढ़ लाख युवों को नौकरी दे चुके हैं। 69 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्तिया अपने अंतिम चरण में है। वहीं 50 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती प्रक्रिया पहले से ही जारी है। पीएम मोदी की तरह उन्होंने भी दावा किया है कि युवा स्वरोजगार अपना रहे हैं। 

RPF Recruitment 2018: रेलवे में कांस्‍टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती.. 10वीं पास ऐसे कर पायेंगे आवेदन

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?