खुशखबरी: कुछ इस तरह खत्म होगा कोरोना वैश्विक महामारी का प्रकोप

डीएन ब्यूरो

पूरा विश्व आज कोरना महामारी से जूझ रहा है। हर देश और इंसान इसके खात्म होने की दुआ कर रहा है। लेकिन अब कोरोना को लेकर कुछ नई रिपोर्ट्स आ रही है, जिनमें इसके संक्रमण के खत्म होने के दिन बताये जा रहे हैं। जानिये, कबसे खत्म होगी यह महामारी..

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: कोरोना की वैश्विक महामारी को लेकर हर देश और इंसान परेशान है। चीन से शुरू हुए इस वायरस से दुनिया भर में तबाही देखने-सुनने को मिल रही है। ऐसे में हर कोई इसके समाप्त होने की दुआएं कर रहा है। चिकित्सा विज्ञान भी इस दिशा में लगातार काम कर रहा है, लेकिन अभी तक कोई संतोषजनक परिणाम सामने नहीं आये।

अब यदि कुछ रिपोर्ट्स पर भरोसा किया जाये तो माना जा सकता है कि अब कोरोना के खात्मे के दिन नजदीक आने वाले हैं। इस बारे में कई तरह की ज्योतिषीय गणनाएं भी सामने आयी हैं। ज्योतिषी के मुताबिक कोरोना महामारी भारत समेत सभी देशों में जनवरी 2020 के बाद तेजी से फैली। जिसका ज्योतिषीय कारण इससे पहले 26 दिसंबर को सूर्य ग्रहण होना था। ग्रहण के कारण सूतक के चलते नकारात्मक परिणाम कोरोना के रूप में सामने आये और यह एक बड़ी महामारी बनी। 

ज्योतिषीय गणनाओं की मानें तो कोरोना का खात्मा ग्रहण से ही समाप्त होगा। तमाम रिपोर्ट्स में ज्योतिषीयों का मानना है कि आगामी 21 जून को फिर से सूर्य ग्रहण लगने वाला है। इस ग्रहण के बाद बनने वाले योग से कोरोना का संक्रमण खत्म होना शुरू होगा और इसके बाद सितंबर तक यह पूरी तरह से नष्ट हो जायेगा। 

इन रिपोर्ट्स पर भरोसा करें जून के अंत से कोरोना संक्रमण में धीरे-धीरे गिरावट आनी शुरू होगी। जुलाई-अगस्त में भी गिरावट जारी रहेगी और सितंबर के अंत तक यह दुनिया से खत्म हो सकेगा।

हालांकि कुछ मेडिकल रिपोर्ट्स के मुताबिक जून-जुलाई में कोरोना के बढने की बात की गयी है। अलग-अलग रिपोर्ट्स के जो भी परिणाम हों लेकिन यह सत्य है कि कोरोना जल्द और एक दिन जरूर खत्म हो जायेगा।    
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार