देश की सबसे बड़ी खबर #विकास_दुबे: डाइनामाइट न्यूज़ ने तोड़ा हर रिकार्ड

सुभाष रतूड़ी

डाइनामाइट न्यूज हमेशा ही अपने पाठकों की अपेक्षा पर खरा उतरा है। पिछले एक सप्ताह में कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की व्यापक कवरेज के कारण डाइनामाइट न्यूज की लोकप्रियता ने फिर एक बार नया मुकाम हासिल किया है। पढ़िये, पूरी खबर..

एक समय 20 हजार लोगों ने देखा लाइव
एक समय 20 हजार लोगों ने देखा लाइव

नई दिल्ली: देश की राजधानी नई दिल्ली से चलने वाले अंग्रेजी और हिंदी के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय न्यूज पोर्टल डाइनामाइट न्यूज अपने पाठकों के बीच गहरी विश्वसनीयता के चलते नित नये कीर्तिमान बनाता जा रहा है। जीवन को प्रेरित करने वाली खबरें या हो फिर समाज का नासूर बन चुके गैंगस्टर विकास दुबे से जुड़ी आपराधिक खबरें, हमने जनसरोकारों से जुड़ी खबरों को हर बार समय से प्रकाशित किया है।   

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ ने फिर बजाया डंका, विकास दुबे कैसे पकड़ में आय़ा? अंदर की खबर को अखिलेश यादव समेत देश के प्रमुख नेताओं ने किया रिट्वीट

डाइनामाइट न्यूज ने जिले-कस्बों की खबर से लेकर संसद के गलियारों की महत्वपूर्ण खबरों के व्यापक प्रसारण से बहुत कम समय से हर जगह तक अपनी मजबूत पहुंच और पैठ बनायी है। पाठकों तक हर हाल में हर जरूरी खबर को समय से निष्पक्ष तरीके से पहुंचाना हमारी मुख्य संपादकीय नीति है। 

फेसबुक के वैरिफाइड पेज पर एक साथ 20 हजार लोग LIVE

खबरों की सटीक तरीके से पेश करने का अंदाज और समयबद्धता डाइनामाइट न्यूज की लोकप्रियता का प्रमुख है। जनसरोकारों से जुड़े समाचारों को प्राथमिकता से साथ प्रकाशित करना हमारी नीति का सबसे मजबूत पक्ष है। हमारे इन मानदंडों को पाठकों से जो प्यार मिला है, उसके बूते पर डाइनामाइट न्यूज निरंतर आगे बढ़ रहा है।

डाइनामाइट न्यूज ने लोकप्रियता के अपने सफर में फिर एक और मील का पत्थर हासिल किया है। डाइनामाइट न्यूज ने पाठकों के बीच लोकप्रियता और विश्सनीयता का नया मुकाम कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे से जुड़ी व्यापक कवरेज के दौरान हासिल की। डाइनामाइट न्यूज ने इस हत्याकांड के घटनास्थल कानपुर के बिकरु गांव से जीरो ग्राउंड से रिपोर्टिंग करके पल-पल की खबरें अपने पाठकों तक पहुंचाई और इस अपराध से जुड़े कई आयामों को अपनी कवरेज में स्थान दिया। जिसे पाठकों ने खूब सराहा।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ का बजा डंका, योगी आदित्यनाथ ही बने सीएम, एक सप्ताह पहले ही डाइनामाइट न्यूज़ ने कर दिया था ऐलान

हमारे लिये गैंगस्टर विकास दूबे से जुड़ी कोई भी घटना एक आपराधिक खबर न होकर एक ऐसी सामाजिक मुहिम थी, जिसके जड़ तक पहुंचना और समाज के इस नासूर को बनने के कारणों का जानना हमारे लिये जरूरी था, ताकि आगे किसी विकास दूबे का जन्म न हो सके और पत्रकारिता के जरिये एक अपराधमुक्त समाज के निर्माण की पहल की जा सके। साथ ही समाज को जागरूक किया जा सके। 

डाइनामाइट न्यूज़ के एडिटर-इन-चीफ का ट्विट

इस खबर के प्रति हमारे जुनून का परिणाम यह हुआ कि विकास दूबे के उज्जैन में पकड़े जाने की खबर को सबसे पहले डाइनामाइट न्यूज ने ही ब्रेक किया। इस संबंध में डाइनामाइट न्यूज के एडिटर-इन-चीफ मनोज टिबड़ेवाल आकाश द्वारा किये गये सबसे पहले ट्वीट को कई अखिलेश यादव समेत देश के तमाम बड़े नेताओं ने रिट्वीट किया। 

एक सप्ताह तक इस व्यापक कवरेज में हमें अपने पाठकों का जबरदस्त साथ मिला। अबसे थोड़ी देर पहले आज सुबह जब गैंगस्टर विकास दूबे को यूपी एसटीएफ की टीम ने मुठभेड़ में मार गिराया तो डाइनामाइट न्यूज ने इस खबर को भी सबसे पहले प्रकाशित किया। इस एनकाउंटर से जुड़ी घटना को डाइनामाइट न्यूज ने अपने वैरीफाइड फेसबुक https://www.facebook.com/DNHindi/ पर लाइव दिखाया तो पल भर में ही 20 हजार से अधिक लोगों का इससे जुड़ना और इसे देखने एक नया कीर्तिमान है।  

इससे पहले बीते जून माह के अंत में देश-दुनिया के सबसे बड़े शैक्षिक इवेंट के रूप में शुमार उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम जब जारी किया जा रहा था, तब भी डाइनामाइट न्यूज अपनी कवरेज के जरिये सबसे आगे लीड कर रहा था। पल-पल की अपडेट, खबरों की सटीकता और हर नये तथ्य का सर्वप्रथम प्रकाशन व प्रसारण का नतीजा यह रहा कि गूगल पर डाइनामाइट न्यूज तब पूरे देश में छाया रहा।

बीते जून माह के अंतिम शुक्रवार को डाइनामाइट न्यूज के आधिकारिक वैरिफाइड फेसबुक पेज पर पाठकों का अद्भुत प्यार मिला था। लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिसिया लाठीचार्ज के वीडियो को चंद घंटों में एक करोड़ लोगों तक पहुंचा और 73 लाख से अधिक लोगों ने इसे देखा। 92 हजार से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया और 55 हजार लोगों ने रि-शेयर किया। यही नहीं 19 हजार कमेंट भी इस वीडियो पर पाठकों द्वारा किये गये।

हम अपने पाठकों से वादा करते हैं कि खबरों की दुनिया में हम उनके लिये सबसे बेहतर, सबसे पहले, सबसे पुख्ता और सबसे तेज खबरें देते रहेंगे। डाइनामाइट न्यूज को सबसे लोकप्रिय पोर्टल बनाने के लिये हम अपने पाठकों का फिर हृदय से आभार व्यक्त करते हैं। 
 








संबंधित समाचार