CJI जस्टिस रंजन गोगोई के निजी जीवन के बारे में ये जानकर रह जायेंगे दंग..

डीएन ब्यूरो

सुप्रीम कोर्ट के 46वें मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने सार्वजनिक तौर पर एक बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। बुधवार को उन्होंने CJI की शपथ ले ली है। जस्टिस गोगोई के निजी जीवन से कुछ ऐसी जानकारियां सभी को हैरान कर देंगी जो अब तक शायद किसी को पता हो। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश जस्टिस  रंजन गोगोई (फाइल फोटो)
सुप्रीम कोर्ट के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट के 46वें मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई अपने कार्यकाल के पहले ही दिन आज बुधवार को कई अहम मामलों की सुनवाई करेंगे। जस्टिस गगोई के निजी जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें है जिन्हें जाकर सबको हैरानी होगी कि जस्टिस गोगोई आम लोगों की तरह कितनी साधार जीवन शैली अपनाते हैं और सादा जीवन जीते हैं। 

CJI जस्टिस रंजन गोगोई के बारे में ये जानकर हैरान रह जाएंगे आप  

1. सुप्रीम कोर्ट के 46वें मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रजंन गोगोई को लेकर कहा जाता है कि सोने के गहनों के नाम पर उनके पास एक अंगूठी भी नहीं है।

2. मुख्य न्यायाधीश का परिवार कितनी साधार जीवनशैली जीता है इसका अंदाजा इसी से लगाया  जा सकता है कि रजंन गोगोई की धर्मपत्नी के पास सिर्फ वहीं गहने हैं जो उन्हें शादी के दौरान उनके मायके या फिर ससुराल वालों की तरफ से उपहार में दिए गए थे।     

यह भी पढ़ेंः जानिये.. सुप्रीम कोर्ट के नये मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई से जुड़ी 5 बड़ी बातें 

 

राष्ट्रपति भवन में CJI की शपथ लेते जस्टिस रंजन गोगोई

 

यह भी पढ़ेंः रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की ली शपथ  

3. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पास अपनी कोई निजी कार व दूसरा कोई अन्य साधन तक नहीं है। वह पिछले 20 सालों से आधिकारिक तौर पर सरकारी गाड़ियों का ही कोर्ट आते हैं।

4. सीजेआई जस्टिस रंजन गोगोई की साधारण जीवन शैली का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इतने बड़े पद पर काबिज होने के बाद भी उन्होंने आज तक न तो बैंकों से कभी कर्ज लिया है। न ही उन्होंने कुछ गिरवी रखा है और उन पर तो कोई सरकारी बिल भी बकाया नहीं है। 

यह भी पढ़ेंः CJI रंजन गोगोई आज सुप्रीम कोर्ट में इन मामलों की करेंगे सुनवाई, सुनाएंगे बड़ा फैसला  

5. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की जीवन बीमा पॉलिसी की बात करें तो गोगोई की पत्नी और उनकी 30 लाख की जीवन बीमा पॉलिसी है। 

6. मूल रूप से असम के रहने वाले सीजेआई गोगोई ने गुवाहाटी में 1999 में जो घर खरीदा था उसे उन्होंने जब बेचा था तो तब उन्होंने 65 लाख में बेचे गए इस घर की संपत्ति से जुड़ी जानकारी को साझा किया था। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …