राज्यसभा उप सभापति चुनाव: विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में हरिप्रसाद ने भरा नामांकन

डीएन ब्यूरो

कर्नाटक से राज्यसभा सांसद है और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरिप्रसाद ने राज्यसभा के उप सभापति पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दायर किया है, वह विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार होंगे। पूरी खबर..

बीके हरिप्रसाद (फाइल फोटो)
बीके हरिप्रसाद (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बीके हरिप्रसाद ने राज्यसभा के उप सभापति पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर लिया है। राज्यसभा के उप सभापति पद का चुनाव गुरुवार को सुबह 11 बजे होगा। 

गौरतलब है कि पीजे कुरियन के जुलाई में सेवानिवृत्त होने के बाद से उप सभापति का पद रिक्त है। उप सभापति चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने का समय बुधवार दोपहर 12 बजे तक था। 

कर्नाटक से राज्यसभा सांसद है और कांग्रेस के महासचिव हरिप्रसाद ने बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने जनता दल यूनाईटेड के श्री हरिवंश को उप सभापति पद का उम्मीदवार बनाया है। वह पहले ही अपना नामांकन पत्र भर चुके हैं। 

विपक्ष ने इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की श्रीमती वंदना चौहान को अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन उनके नाम पर सहमति नहीं बन सकी। इसके बाद कांग्रेस ने श्री हरिप्रसाद को उपसभापति पद के चुनाव में उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है। 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार