बिहार सरकार ने निकाली बंपर भर्तियां.. सैलरी मिलेगी 50 हजार रुपये,ऐसे करें अप्लाई

डीएन ब्यूरो

बिहार सरकार बेरोजगार युवाओं के लिये सरकारी नौकरी की अनोखी सौगात लेकर आई है। यह उन लोगों के लिये बेहतर मौका है जो सरकारी नौकरी की तैयारियों में लगे हुये हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें बिहार सरकार ने किन पदों पर निकाली है बंपर भर्तियां

युवाओं के लिये बिहार सरकार ने निकाली भर्तियां
युवाओं के लिये बिहार सरकार ने निकाली भर्तियां

नई दिल्लीः बिहार सरकार बेरोजगार युवाओं के लिये सरकारी नौकरी की सौगात लाई है। बिहार सरकार के सामाजिक कल्याण विभाग के अधीन स्टेट सोसायटी फॉर अल्ट्रा पुअर अंड सोशल वेलफेयर (SSUPSWU)ने विभिन्न पदों पर कुल 917 भर्तियां निकाली है। इन पदों के लिये उम्मीदवारों को हिंदी और अंग्रेजी की अच्छी समझ और उनकी दोनों भाषाओं में उनकी लेखन शैली बेहतरीन होनी चाहिये। कम्प्यूटर की नॉलेज के साथ एमएस ऑफिस में अच्छी पकड़ होनी चाहिये जिसमें टैली, एक्सैल समेत कई दूसरे सॉफ्टवेयर की जानकारी होनी आवश्यक है। आवेदन की अंतिम तारीख 10 दिसंबर निर्धारित की गई है।     

यह भी पढ़ेंः फटी रह गई लोगों की आंखें.. जब 5 साल के बच्चे ने 4 हजार पुशअप कर जीती चमचमाती मर्सिडीज

 

युवाओं को मिलेगी आकर्षक सैलरी

 

55 साल से अधिक उम्र वाले अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन नहीं कर सकते हैं। जिन पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं इनमें- सेंटर मैनेजर के लिये-63, एडमिन-कम एकाउंट एसिस्टेंट के लिये-63, पैरामेडिक के लिये-17, कुक कम हेल्पर के लिये-5, ड्राइवर के लिये-19, ऑडियोलॉजिस्ट-कम-स्पीच लैंगवेज पैथोलॉजिस्ट के लिये-85, मोबिलिटी इंस्ट्रक्टर के लिये-74, सीनियर फिजियोथेरपिस्ट के लिये-66, केयर गिवर के लिये-69, काउंसलर/क्लीनिकल सायकोलॉसजिस्ट के लिये-79, केस मैनेजर के लिये-70 और टेक्नीशियन (प्रोसथेटिक व ऑर्थोटिक्स) के लिये-72 पदों पर आवेदन मांगे गये हैं।     

यह भी पढ़ेंः सुपरमॉम एमसी मैरी कॉम का अब टूटे नहीं टूटेगा यह वर्ल्ड रिकॉर्ड..

 

उम्मीदवार को कम्प्यूटर का ज्ञान होना भी जरूरी

 

यह भी पढ़ेंः अयोध्या में उद्धव ठाकरे की ललकार.. राम मंदिर बनाये केंद्र सरकार 

उम्मदीवारों का चयन होने पर उन्हें संबंधित पद के हिसाब से न्यूनतम 6,700 रुपये से लेकर अधिकतम 50 हजार रुपये प्रति माह वेतन दिया जायेगा। इन पदों के लिये दसवीं, 12वीं और स्नातक पास होने के अलावा कम्प्यूटर व तकनीकी डिप्लोमा या डिग्री होनी जरूरी है। पदों से संबंधित अधिक जानकारी के लिये उम्मीदवार एसएसयूपीएसडब्ल्यू की आधिकारिक वेबसाइट sids.co.in पर लॉग इन कर पद व इसके लिये आवश्यक जरूरी दस्तावेजों की सारी जानकारी जुटा सकते हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …