भारत-अमेरिका के बीच दोस्‍ती का नया अध्‍याय बनेगी जी-20 में ट्रंप और मोदी की बातचीत

डीएन ब्यूरो

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच यहां जी-20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन शनिवार को भी अनौपचारिक मुलाकात हुई। जिसमें ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। साथ ही उन्‍होंने कई स्‍तर पर संबंधों में बेहतर बदलावों को भी स्‍वीकारते हुए अपनी बातचीत में 'पॉजिट‍िव' शब्‍द का कई बार किया प्रयोग। डाइनामाइट न्‍यूज़ पर पढ़ें पूरी खबर..

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

ओसाका: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच यहां जी-20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन शनिवार को भी अनौपचारिक मुलाकात हुई। 

जब पीएम मोदी विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा जी-20 सम्मेलन के लिए भारत के शेरपा सुरेश प्रभु से किसी मसले पर बातचीत कर रहे थे तभीअचानक डोनाल्ड ट्रम्प वहां टहलते हुए आये तथा पीएम मोदी से हाथ मिलाया। दोनों नेता काफी कम समय एक-दूसरे के साथ रहे। उन्होंने बाद में हाथ हिलाकर एक-दूसरे का अभिवादन भी किया।

पीएम मोदी कुछ देर तक अपना अंगूठा हवा में उठाकर डोनाल्ड ट्रंप को विदाई दी। दाेनों नेताओं ने शुक्रवार को व्यापार समझौतों तथा रणनीतिक मसलों समेत व्यापक मुद्दों पर द्विपक्षीय बैठक की थी। 

पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ जय (जापान, अमेरिका और इंडिया) की रूपरेखा के तहत त्रिपक्षीय बातचीत की थी। 

डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा,“भारत और अमेरिका अच्छे दोस्त बन गए हैं और हमारे देश कभी भी इतने करीब नहीं रहे हैं। मैं निश्चित रूप से यह कह सकता हूं।” (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …