बलरामपुर: पुलिस की छापेमारी में नकली दवाई बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, मुख्य आरोपी फरार

डीएन ब्यूरो

कोतवाली नगर की पुलिस ने एक कंपनी के प्रतिनिधि की शिकायत पर नकली दवाइयां बनाने के मामले का पर्दाफाश करते हुए भारी मात्रा में अवैध दवाइयां बरामद की। पूरी खबर..

बरामद नकली दवाईयां
बरामद नकली दवाईयां

बलरामपुर: पुलिस ने नकली दवाइयों का कारोबार करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। जिले में नकली दवाइयों के कारोबार को लकेर डियोपाउड नामक कम्पनी के प्रतिनिधि दया शंकर की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश किया। पुलिस छापेमारी में आरोपी शुभम गुप्ता के घर से भारी मात्रा में नकली दवाइयां बरामद की गई। इस कारोबार में कई लोगों के शामिल होने की आशंका है।  बरामद नकली दवाइयां फसलो में कीटनाशक के रुप में प्रयोग की जाती है। इन पर फर्जी  रैपर लगाकर इन नकली दवाइयों को किसानो को मंहगे दामों में बेचा जा रहा था।

 

 

गन्ने की फसल के लिए डियोपाउड नामक कंपनी कोराजेल और मिसासलीन दवाइयों का उत्पाद बनाती है। इसमें कोराजेल बहुत मँहगी दवाई है। पुलिस ने कोराजेल दवाई के 30 मिलीलीटर मात्रा की 975 शीशी बरामद की और मिसासिलीन नामक दवा की 100 मिलीलीटर की 231 और 50 मिलीलीटर की 356 शीशी दवाइयां बरामद की है। बरामद दवाई की कीमत लाखों में आंकी जा रही है। इसके अलावा पुलिस ने भारी मात्रा में केमिकल भी बरामद किये है। सभी नकली दवाइयों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। वहां आरोपी शुभम गुप्ता मौके से फरार हो गया है जिसकी अभी तक गिरफ्तारी नही हो पाई है। 

 

उक्त मामले में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि डियोपाउड कम्पनी प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि दयाशंकर ने इस मामले की शिकायत की थी कि उनके कम्पनी के नाम पर जिले में कुछ लोग नकली दवाई बना रहे है, जो कम्पनी के नाम का रैपर चिपकाकर फर्जी दवाओं की कालाबाजारी कर रहे है। इनकी शिकायत पर कोतवाली नगर की पुलिस ने क्षेत्र के अलीजानपुरवा मोहल्ले के निवासी शुभम गुप्ता के घर छापा मारा तो फसलो में दी जाने वाली कीटनाशक दवाएं बरामद हुई। 

पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध जालसाजी, धोखाधड़ी सहित ट्रेड मार्क, कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के पकड़े जाने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार