आजमगढ़: कृषि विश्वविद्यालय का शिलापट्ट हटाने से सपा कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश, डीएम से शिकायत

डीएन संवाददाता

कोटवा में आचार्य नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय का शिलापट्ट हटाने के बाद जिले के समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है। सपा ने इस बाबत जिलाधिकारी को एक ज्ञापन दिया और शिलापट्ट को यथावत लगाने की मांग की। पूरी खबर..

जिलाधिकारी  को ज्ञापन देते सपा नेता
जिलाधिकारी को ज्ञापन देते सपा नेता

आजमगढ़: यूपी की योगी सरकार द्वारा कोटवा में आचार्य नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय के शिलान्यास का शिलापट्ट हटान से समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। सपा ने शिलापट्ट को वापस  पूर्ववत लगाये जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। सपा का कहना है कि यदि शिलापट्ट को यथावत नहीं किया जाता है तो वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

गौरतलब है कि कृषि विश्वविद्यालय के शिलान्यास राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था। सपा का आरोप है कि यूपी की वर्तमान सरकार ने इस शिलान्यास का शिलापट्ट हटा दिया हैं। शिलापट्ट हटाये जाने के खिलाफ सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव व पूर्व मंत्री, सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव ने जिलाधिकारी शिवाकांत दिवेदी को एक मांग पत्र सौंपा है। 

जिलाधिकारी से सभी लोगों ने मांग की है कि शिलान्यास के शिलापट्ट को पुन: वैसे ही लगाया जाये, जैसा यह पहले था, अन्यथा समाजवादी पार्टी धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होगी। इस मौके पर सपा ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक पत्र दिया। जिसमें आजमगढ़ की अधूरी योजनाओं को जल्द पूरी करने की मांग की गयी है। 

सपा का कहा है कि आजमगढ़ में बस स्टेशन, प्रेक्षा गृह, सिधारी रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज, हरिवंशपुर-आजमगढ़ की तरफ जाने वाली रोड पर नया पुल का निर्माण, नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय कोटवा कैम्पस के छात्रावास व अन्य कक्षों का निर्माण, कला भवन बनाने आदि की मांग भी सीएम योगी को दिये पत्र में की है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार