आसाराम के यौन शोषण की कहानी, नाबालिग पीड़िता की जुबानी

डीएन ब्यूरो

नाबालिग से रेप केस मामले में आज जोधपुर कोर्ट ने आसाराम को दोषी करार दिया है। जानिये आसाराम रेप केस का पूरा मामला..

आसाराम ( फाइल फोटो)
आसाराम ( फाइल फोटो)

जोधपुर: नाबालिग से रेप केस मामले में आज जोधपुर कोर्ट ने आसाराम समेत 3 आरोपियों को दोषी करार दिया है, जिनके खिलाफ आदालत थोड़ी देर में सजा सुना सकती है। इस मामले में अदालत ने 2 आरोपियों को बरी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: नाबालिग से रेप के दोषी आसाराम को आजीवन कारावास, दो दोषियों को 20-20 साल की सजा 

पढ़ियें क्या है आसाराम रेप केस मामला

आसाराम पर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक नाबालिग से रेप करने का आरोप है। पीड़िता लड़की का आरोप है कि आसाराम ने जोधपुर के निकट मनई आश्रम में उसे बुलाया था और 15-16 अगस्त 2013 की रात उसका यौन शोषण किया। इस घटना के बाद आसाराम ने इन आरोपों से इंकार किया। यह लड़की मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में आसाराम के आश्रम में पढ़ाई कर रही थी।

यह भी पढ़ें: आसाराम रेप केस: नाबालिग पीड़िता के पिता ने जतायी उम्मीद, कोर्ट दोषियों को देगा कड़ी सजा 

पीड़ित लड़की और उसके परिजनों द्वारा दिल्ली के कमला मार्केट थाने में यह मामला दर्ज कराया गया, जिसे बाद में जोधपुर स्थानांतरित कर दिया गया। आसाराम को इंदौर में गिरफ्तार किया गया था और उन्हें एक सितंबर 2013 को जोधपुर लाया गया था। वह दो सितंबर 2013 से न्यायिक हिरासत में हैं।

 

यह भी पढ़ें: आसाराम रेप केस: नाबालिग पीड़िता के पिता ने जतायी उम्मीद, कोर्ट दोषियों को देगा कड़ी सजा

पीड़िता की कहानी 

पीड़ित लड़की का कहना है 6 अगस्त 2013 की रात उसके पेट में दर्द होने लगा जिसके बाद बाबा की एक साधक शिल्पी ने उस पर प्रेत का साया बताया और कहा कि ये प्रेत आसाराम बापू ही दूर करेंगे। इसके बाद 14 अगस्त 2013 को पीड़ित लड़की को आश्रम में आसाराम के पास ले जाया गया।

आसाराम ने लड़की से कहा कि हम तुम्हारा भूत का साया उतार देंगे। तुम कौन सी क्लास में पढ़ती हो। पीड़ित लड़की कहती है बापू मैं सीए करना चाहती हूं।

यह भी पढ़ें: आसाराम की अचानक तबियत खराब, जेल में बुलाई गई एंबुलेंस

फिर आसाराम कहता है कि सीए करके क्या करोगी तुम। बड़े से बड़े अधिकारी मेरे पैरों में पड़े रहते हैं। तुम तो बीएड करके शिक्षिका बनो। तुम्हें अपने गुरुकुल में शिक्षिका लगा दूंगा। इसके बाद में प्रिंसिपल भी बना दूंगा। अभी तुम पर भूत का साया है। तुम रात को वापस आओ। तुम्हारा भूत उतारूंगा।

पीड़ित लड़की वहां से चली गयी। 15 और 16 अगस्त 2013 की रात उसे फिर से आसाराम के कुटिया के अंदर बुलाया जाता है। लड़की के अंदर जाते हैं कुटिया में रसोइया एक गिलास दूध लेकर आया। इसके बाद आसाराम ने लड़की के साथ वो किया, जो नहीं करना चाहिए था। आरोप है कि लड़की का यौन उत्पीड़न करने के बाद आसाराम ने उसको धमकी भी दी थी कि वो उसके मां पापा को जान से मार देंगे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या आपको लगता है जनता के असली मुद्दों को लेकर मोदी और राहुल के बीच आमने-सामने की डिबेट होनी चाहिये?