'महाभारत' में अमिताभ बच्चन बन सकते हैं भीष्म पितामह

जमिमा जोसफ

साउॅथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक एस एस राजामौली ने हाल में अपनी फिल्म 'बाहुबली-2' की शूटिंग खत्म की है। खबरों की मानें तो राजामौली ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट महाभारत पर आधारित फिल्म पर काम शुरू कर दिया है। चर्चा है कि इस फिल्म भीष्म के रोल में अमिताभ बच्चन नजर आ सकते हैं।

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन
सुपरस्टार अमिताभ बच्चन

मुंबई: बॉलीवुड में अब तक की सबसे बड़ी मेगा बजट फिल्म महाभारत पर बनेगी। खास बात ये रहेगी कि इस फिल्म में भीष्म पितामह के किरदार में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन नजर आएंगे। अभी तक बॉलीवुड में किसी भी फिल्म का बजट इतना बड़ा नहीं रहा।

मशहूर एड फिल्ममेकर एनए श्रीकुमार मेनन महाभारत पर फिल्म 'Randamoozham' बना रहे हैं जिसके लिए उन्होंने अमिताभ से भीष्म के रोल के लिए बात की है। अभी तक भीष्म पितामह का सबसे दमदार रोल बीआर चोपड़ा के टीवी सीरियल 'महाभारत' में मुकेश खन्ना के नाम था। लोगों के जेहन में आज भी भीष्म के रूप में मुकेश खन्ना की दमदार आवाज गूंजती है। ये फिल्म ज्ञानपीठ अवॉर्ड विजेता लेखक एमटी वासुदेवन नायर के नॉवल पर आधारित है।

मेनन का कहना है कि अब तक लोगों ने महाभारत को कृष्ण और पांडवों के नजरिए से देखा और समझा है लेकिन ये फिल्म भीष्म पितामह के नजरिए बनाई गई है। 

बताया जा रहा है कि अभी भीष्म के रोल के लिए अमिताभ बच्चन को संपर्क किया गया है जबकि भीम के रोल के लिए मलयाली फिल्मों के सुपरस्टार मोहलाल से बात  की जा रही है। फिल्म के मेकर्स की कोशिश रहेगी कि विभिन्न भाषाओँ के दमदार कलाकारों से सजी फिल्म समाज को महाभारत का नया रूप दिखाए। यह फिल्म हिंदी, मलयालम, तमिल, तेलुगु और अंग्रेजी भाषाओं में शूट होगी और बाकी भारतीय भाषाओँ के साथ साथ इसे विदेशी भाषाओं में भी डब  किया जाएगा।













संबंधित समाचार