अखिलेश यादव: 30 सितंबर से पहले होगा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव

डीएन ब्यूरो

यूपी विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की। इस बैठक में विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार को लेकर मंथन किया गया। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित कर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ में सपा कार्यकारिणी की बैठक की जिसमें विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार को लेकर मंथन किया गया। इसके बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत की और प्रदेश की आदित्यनाथ योगी सरकार कर करारा तंज कसा। राज्य की नई नवेली योगी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि 2022 के चुनाव में जब उनकी पार्टी दोबारा सत्ता में आएगी तो गंगाजल से मुख्यमंत्री आवास को धुलवाया जाएगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि बैठक में हार की समीक्षा की गयी है। अभी ये समीक्षा चल रही है। 15 अप्रैल से हमारा सदस्यता अभियान शुरू होगा और पूरे यूपी में ये सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। 30 सितंबर से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा।

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने आदित्यनाथ योगी के एंटी रोमियो पर कहा कि यह दल बनाकर सिर्फ युवाओं को परेशान किया जा रहा है। इसके साथ ही एक ही जाति के अधिकारी व कर्मचारी सरकार के निशाने पर हैं। उनको निलंबित किया जा रहा है।

योगी सरकार के कामकाज पर चुटकी लेते हुए अखिलेश ने कहा कि अभी तो केवल झाड़ू लग रहा है। हमें नहीं मालूम था कि हमारे अधिकारी इतनी अच्छी झाड़ू लगाते हैं। हमें मालूम होता तो हम भी खूब झाडू लगवाते। बूचड़खाने बंद कराने की योगी सरकार की मुहिम पर अखिलेश ने कहा कि हमारे शेर बहुत भूखे हैं, नजदीक मत जाना। अखिलेश यादव यही नहीं रुके उन्होने कहा कि योगी जी उम्र में भले ही आप बड़े होंगे लेकिन काम में बहुत पीछे हैं। सरकार ने 100 नंबर बंद कर दिया है। अखिलेश ने ये भी कहा कि जब 2022 में हम आएंगे तो फायर ब्रिगेड में भरकर गंगाजल लाएंगे और 5 केडी मार्ग को धुलवाएंगे।

अखिलेश ने भविष्य में किसी महागठबंधन की संभावना पर कहा कि इसपर अभी कुछ नहीं कह सकते, अभी हमारा कांग्रेस से गठबंधन है। अखिलेश ने कहा कि मुझे अब उस दिन का इंतजार है कि जब आप लोग यूपी में होने वाली हत्या-रेप की घटनाओं पर उसी तरह योगी की फोटो के साथ खबरें दिखाएंगे जैसे मेरी दिखाया करते थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …