मेरठ में वकीलों पर पुलिस लाठीचार्ज, शहर में भारी तनाव

डीएन ब्यूरो

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के मेरठ दौरे का विरोध करने पर वकीलों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस घटना के बाद शहर में तनाव का माहौल है। यूनिवर्सिटी गेट पर बड़ी संख्या में फोर्स लगा दी गई है।

पुलिस और वकीलों के बीच झड़प
पुलिस और वकीलों के बीच झड़प

मेरठ: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के मेरठ दौरे का विरोध करने पर वकीलों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। केशरीनाथ त्रिपाठी को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचना था। इससे पहले ही वकीलों ने उनके आने पर विरोध जताया, जिस कारण पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

केशरीनाथ त्रिपाठी के विरोध में कचहरी से जुलूस के रूप में विश्वविद्यालय की ओर जा रहे वकीलों को जेलचुंगी चौराहे पर पुलिस ने रोका। जब वकीलों को रोका गया तो वे उग्र हो उठे। ऐसे में विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों की भिडंत कुछ पुलिसकर्मियों से हो गई। कुछ वकील वहां लगाए गए बैरिकेड्स हटाते हुए विश्वविद्यालय की ओर बढ़ने लगे, ऐसे में पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया।
इस घटना के बाद शहर में तनाव का माहौल है। यूनिवर्सिटी गेट पर बड़ी संख्या में फोर्स लगा दी गई है। पुलिस ने यहां से कुछ वकीलों को अपनी हिरासत में ले लिया।

प्रदर्शन कर रहे वकीलों का कहना है कि राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने ही वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच का विरोध किया था, जिसके चलते आज तक यहां बेंच नहीं मिल सकी। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …