Uttar Pradesh: मॉब लिंचिंग पीड़ितों को सरकार से मिलेगी आर्थिक मदद

डीएन ब्यूरो

लखनऊ में आज योगी कैबिनेट की लोक भवन में बैठक हुई। जिसमें कई महत्वपूर्ण बिंदुओ पर चर्चा हुई। इसकी जानकारी देते हुए सरकार के प्रवक्ता और मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा की मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..


लखनऊ: देश में बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को देखते हुए सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। आज योगी कैबिनेट की लोक भवन में बैठक हुई, जिसमें इस मुद्दे पर भी बात की गई है। इसके साथ ही आज बैठक में विधान मंडल सत्र को लेकर भी जरूरी सूचना जारी की गई है। 

यह भी पढ़ें: महिला ने लगाया डीपीआरओ समेत पांच पर दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा हुआ दर्ज

मॉब लिंचिंग की घटनाओं के पीड़ितों को अब सरकार आर्थिक मदद देगी। ये आर्थिक मदद घटना की पुष्टि सबंधित डीएम द्वारा किये जाने के बाद ही दी जायेगी। इसके तहत रेप, मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं के पीड़ितों को कुल सहायता राशि का 25 प्रतिशत भुगतान किया जायेगा। जबकि शेष सहायता राशि का भुगतान पुलिस जांच समाप्त होने पर पीड़ित को मुहैया कराई जायेगी।

यह भी पढ़ें: यूपी में खेत में पानी देने गए किसान की अचानक हुई मौत, ग्रामीणों ने की सरकारी मदद की मांग


वहीं सरकार के दूसरे प्रवक्ता और मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया बताया की सरकार इस 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर सुबह 11 बजे विधान मंडल सत्र शुरू होगा। जो 3 अक्टूबर की रात्रि तक लगातार चलेगा। इस सत्र में सरकार कई महत्वपूर्ण बिल पास करायेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …