वाराणसीः अस्सी घाट पर ‘घाट संध्या संस्कृति’ कार्यक्रम.. काशी के कलाकारों ने जीता NRI का दिल

डीएन संवाददाता

वाराणसी के अस्सी घाट पर प्रवासी भारतीयों के लिय घाट संध्या संस्कृति कार्यक्रम में आज विभिन्न देशों से यहां आये NRI ने काशी की लोक संस्कृति का भरपूर लुत्फ उठाया। इस दौरान जापान से यहां पहुंचे NRI जयंत कुमार ने काशी में स्वच्छता को लेकर PM मोदी के कार्यों की सराहना की। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट पढ़ें कलाकारों ने कैसे मोहा सबका मन


वाराणसीः प्रवासी भारतीयों के लिये वाराणसी के अस्सी घाट पर चल रहे घाट संध्या संस्कृति कार्यक्रम में यहां पहुंचे प्रवासी भारतीयों का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान यहां जापान में पिछले 22 साल से रह रहे जयंत कुमार ने कहा कि वह काशी की नगरी से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने कहा कि वह कल कंपनी के किसी काम से यहां भारत में आये हुये थे और जब उन्हें पता चला कि वाराणसी में प्रवासी भारतीयों के लिये विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है तो वो अपने कदम रोक नहीं पाये।     

यह भी पढ़ेंः PM मोदी को संसद में विशेष प्रस्ताव लाकर राम मंदिर बनाने का रास्ता करना चाहिये साफः बाबा रामदेव  

  

 

जयंत कुमार ने कहा कि जब वह पहले एयरपोर्ट से शहर आते थे तो उन्हें 1 घंटा लगता था। लेकिन आज जब बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें सिर्फ 20 मिनट में लगे। इसके लिये NRI जयंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सराहना करते हुये केंद्र सरकार द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों की तारीफ की। इस दौरान यहां अस्सी घाट पर चल रहे घाट संध्या संस्कृतिक कार्यक्रम में काशी के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति से सभी का दिल जीत लिया।    

यह भी पढ़ेंः तमिलनाडुः 'गाजा' ने लील ली अब तक 23 लोगों की जिंदगी.. जारी है तबाही का मंजर  

जयंत कुमार ने कहा कि जिस तरह काशी के इन कलाकारों ने प्रदेश की संस्कृति की विरासत को मजबूती दी है उसी तरह हर NRI को देश-प्रदेश की संस्कृति जुड़ना चाहिये।  उन्होंने कलाकारों को पुरष्कार स्वरूप 1000 रुपये की नगद राशि भी दी। जयंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में काफी विकास किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने काशी में यह सम्मेलन कराकर काशी को गौरवान्वित किया है। जयंत ने स्वच्छता पर कहा कि प्रधानमंत्री की स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत की मुहिम का असर अब दिखने लगा है।    

 

NRI जयंत कुमार ने काशी की संस्कृति का किया बखान 

 

यह भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावः BJP ने 5 दर्जन 'बागियों' को किया पार्टी से बाहर.. अब शायद ही होगी घर वापसी

वाराणसी के लोगों में भी अब स्वच्छता के प्रति बदलाव दिख रहा है। स्वछता के प्रति मोदी जी बधाई के पात्र है। जयंत कुमार ने लोगों को बताया कि जापान में जब प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकात हुई थी तो तब पीएम ने उनसे कहा था कि आप अगर बनारस से हैं तो वहां के लिए कुछ कीजिये। वही उन्होंने प्रवासी भारतीयों से भी अधिक से अधिक इस सम्मेलन में आने की भी अपील की।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …