यूपी निकाय चुनाव: लोकतंत्र के पर्व में 104 वर्षीय महिला की अनूठी आस्था

डीएन संवाददाता

यूपी निकाय चुनाव के लिये दूसरे चरण के मतदान के बीच वोट डालने आयी 104 वर्षीय महिला उन सब लोगों के लिये एक आदर्श उदाहरण है, जो वोटिंग से कतराते है। वाराणसी में उस समय अनूठा नजारा देखने को मिला जब सभी लोग एक बुजुर्ग महिला के जज्बे को सलाम करते नजर आये।


वाराणसी: यूपी निकाय चुनाव के लिये दूसरे चरण के मतदान में वोट डालने आयी 104 वर्षीय महिला उन सब लोगों के लिये एक आदर्श उदाहरण है, जो वोटिंग से कतराते है। मतदान के दौरान सभी लोग बुजुर्ग महिला के जज्बे को सलाम करते नजर आये।

यह भी पढ़ें: यूपी निकाय चुनाव: EVM में गड़बड़ी से मचा बवाल, कई वोटरों के नाम लिस्ट से गायब 

पांडेयपुर निवासी 104 वर्ष की वयोवृद्ध महिला देवराजी देवी जब आज वोट डालने आयी तो सभी अंचम्भे रह गये। देवराजी देवी न तो भलिभांति चल सकती है और न ही सुन नहीं सकती है। फिर भी लोकतंत्र के पर्व को मनाने एवं मतदान करने के लिए वह निर्वाचन आयोग पांडेयपुर वार्ड नंबर-16, बूथ संख्या 206 पर आयी और मतदान किया।

यह भी पढ़ें: वाराणसी: फर्जी वोटर कार्ड से फर्जी मतदान, आठ महिलाओं समेत 10 लोग गिरफ्तार 

देवराजी देवी दौलतपुर की सबसे बुजुर्ग महिला वोटर है।  देवराजी के परिजनों का कहना है कि वो मतदान क्रम को कभी नहीं तोड़ती है। उन्होंने कहा कि वह हर बार मतदान के लिये जरूर आती है। बुजुर्ग महिला के जज्बे को मतदाता और सभी चुनाव कर्मी सलाम करते नजर आये।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …